पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कास्टिंग काउच रैकेट से 8 लकड़ियां मुक्त:काम दिलाने के नाम पर एक्ट्रेस से करवाते थे वेश्यावृत्ति, पुलिस ने अकाउंट में 2 लाख रुपए डाल कर पकड़ा

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस मामले को लेकर मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। - Dainik Bhaskar
इस मामले को लेकर मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।

क्राइम ब्रांच ने एक कास्टिंग काउच रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को अरेस्ट किया है। ये लोग स्ट्रग्लिंग मॉडल और एक्ट्रेस को पहले अपने जाल में फंसाते थे और फिर उनसे वेश्यावृत्ति करवाते थे। इनके कब्जे से 8 मॉडल, स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस को भी मुक्त करवाया गया है। छुड़ाई गई महिलाओं और आरोपियों को आज अदालत में पेश किया जाएगा।

मुंबई क्राइम ब्रांच की क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) के एपीआई सचिन वेज ने बताया कि मुखबिरों से उन्हें सूचना मिली थी कि प्रेम नाम का एक शख्स जो एक कास्टिंग निर्देशक और फिल्म निर्माता भी है, वह मॉडल और स्ट्रगल कर रही एक्ट्रेस को पहले अपने जाल में फंसाता था और फिर उन्हें ब्लैकमेल कर वेश्यावृत्ति में धकेल देता था।

अकाउंट में 2 लाख जमा करवा आरोपी तक पहुंची पुलिस

सचिन वेज के मुताबिक, वेश्यावृत्ति रैकेट के लिए ग्राहकों को कई वेबसाइटों के माध्यम से बुलाया जाता था। जानकारी के आधार पर पुलिस ने एक जाल बिछाया और नकली ग्राहक बनाकर प्रेम के खाते में 2 लाख रुपए जमा करवाए गए। इसके बाद 19 जनवरी को जुहू के रमाडा प्लाजा होटल में सामाजिक सेवा (SS) शाखा के साथ CIU ने जाल बिछाया और प्रेम को एक महिला के साथ पकड़ा।

मॉडलिंग, वेब सीरीज और सीरियल के कुछ असाइनमेंट दिलवाए

जांच में सामने आया है कि महिला कोलकाता की रहने वाली थी। उसे भी एक्ट्रेस बनाने के नाम पर इस रैकेट में डाला गया था। इन दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने मुंबई के अलग-अलग इलाकों से 8 लड़कियों को रेस्क्यू किया। इनमें से कुछ लड़कियों ने मॉडलिंग, वेब सीरीज और सीरियल के कुछ असाइनमेंट किए थे। लड़कियों ने बताया कि आरोपी उन्हें काम दिलाने के नाम पर पहले 'समझौता' करने को कहता था।

5.5 लाख कैश और 15 स्मार्टफोन बरामद

प्रेम और अन्य दो महिलाओं के खिलाफ मुंबई के जुहू पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120बी, 370, 34 के साथ अनैतिक तस्करी अधिनियम (पीआईटीए) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 5,59,000 रुपये नकद, 15 स्मार्टफोन और एक डस्टर कार बरामद की गई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें