मुंबई एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा:एयर इंडिया की फ्लाइट को खींचकर लाने वाली गाड़ी में लगी भीषण आग, कुछ मीटर की दूरी पर खड़ा था प्लेन

मुंबई17 दिन पहले
इस आग के कारण जामनगर की फ्लाइट करीब 20 मिनट देरी से रवाना हुई।

सोमवार दोपहर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बड़ा हादसा टल गया। एयर इंडिया के विमान को खींच कर लाने वाले वाहन में आग लग गई। यह वाहन विमान से कुछ ही मीटर की दूरी पर था। इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, इसमें वाहन से आग की बड़ी लपटें नजर आ रही हैं। जिस वक्त यह आग लगी, उस वक्त प्लेन में 85 लोग सवार थे।

दुर्घटना सुबह करीब 11 बजे की है। यह आग मुंबई से जामनगर जाने वाली एयरइंडिया की फ्लाइट संख्या AI-647 के पास लगी। तकरीबन 10 मिनट तक गाड़ी में आग लगी रही और फ्लाइट को इस दौरान रोके रखा गया। मौके पर पहुंची एयरपोर्ट की फायर फाइटिंग टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और बड़ी दुर्घटना टल गई। इस अग्निकांड में 'टो-व्हीकल' को काफी नुकसान हुआ है।

विमान से कुछ मीटर के दूर खड़े टो-व्हीकल में लगी आग पर समय पर काबू पा लिया गया।
विमान से कुछ मीटर के दूर खड़े टो-व्हीकल में लगी आग पर समय पर काबू पा लिया गया।

20 मिनट की देरी से रवाना हुई फ्लाइट
सूत्रों के मुताबिक, "टो-बार को ए320 विमान से जोड़ा जा रहा था, तभी उसमें अचानक आग लग गई। पुशबैक टग फ्यूल भरने के बाद ही लौटा था। जलते हुए वाहन से कुछ फिट की दूरी पर खड़े विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस आग की वजह से जामनगर की फ्लाइट करीब 20 मिनट देरी से रवाना हुई। एयरलाइन और हवाई अड्डे की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

खबरें और भी हैं...