पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्टर बना फर्जी इंस्पेक्टर:फिल्मों में काम मिलना बंद हुआ तो ठगी करना शुरू किया, दूसरों राज्यों में जाकर करता था वारदात

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तराखंड पुलिस और मुंबई क्राइम ब्रांच के संयुक्त ऑपरेशन में आरोपी को अंधेरी वेस्ट इलाके से पकड़ा गया। (लाल घेरे में आरोपी) - Dainik Bhaskar
उत्तराखंड पुलिस और मुंबई क्राइम ब्रांच के संयुक्त ऑपरेशन में आरोपी को अंधेरी वेस्ट इलाके से पकड़ा गया। (लाल घेरे में आरोपी)

मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस ने टीवी और फिल्मों में काम करने वाले एक एक्टर को चोरी और धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी इंस्पेक्टर बनकर दूसरे शहर में वारदात को अंजाम देता था। आरोपी की पहचान सलमान उर्फ जाकिर जाफरी के रूप में हुई है।

मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने बताया कि जाकिर उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, यूपी और कुछ अन्य सीमावर्ती राज्यों में जाकर वारदात को अंजाम देता था। जांच में यह भी सामने आया है कि इसके लिए आरोपी प्लेन से आता-जाता था। आरोपी ने कई टीवी धारावाहिकों के साथ दो हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।

पुलिस इंस्पेक्टर बन महिला के आभूषण लूटे थे
आरोपी के खिलाफ एक 64 साल की महिला ने देहरादून में धोखाधड़ी और चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपी एक पुलिसकर्मी बनकर महिला से मिला था। आरोपी ने चेकिंग का बहाना बनाते हुए महिला के सारे जेवर उतरवाकर एक अखबार में पैक कर दिए थे। आरोपी देर तक महिला को बातों में उलझाए रखा। फिर उसे पत्थर से भरा अखबार देकर फरार हो गया।

ऐसे गिरफ्त में आया आरोपी
ठगी के बाद महिला ने देहरादून के पटेल नगर कोतवाली में केस दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान की। इसके बाद इस मामले की जानकारी मुंबई क्राइम ब्रांच को दी गई। सोमवार शाम को देहरादून की पटेल नगर पुलिस और मुंबई क्राइम ब्रांच (यूनिट VIII) के संयुक्त ऑपरेशन में आरोपी को अंधेरी वेस्ट इलाके से पकड़ा गया।

काम नहीं होने के कारण करता था चोरियां
आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि लॉकडाउन की वजह से उसके पास कोई भी काम नहीं था। पेट भरने के लिए वह छोटी-मोटी ठगी करता था। हालांकि, मुंबई पुलिस का मानना है कि यह ठगी से बड़ा एक सुनियोजित गिरोह का काम है। यह गिरोह कई राज्यों में सक्रिय हो सकता है। आरोपी फर्जी पुलिस अधिकारी बनकर वारदात को अंजाम देता था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

और पढ़ें