पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई में दिन दहाड़े लूट:ज्वैलरी खरीदने के बहाने दुकान में घुसता था चोर और गहनों का बॉक्स उठा हो जाता था फरार, साथी के साथ हुआ अरेस्ट

मुंबई18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विशाल ठाकुर ने बताया कि इस मामले में सीसीटीवी फुटेज सबसे अहम सुराग बना। - Dainik Bhaskar
विशाल ठाकुर ने बताया कि इस मामले में सीसीटीवी फुटेज सबसे अहम सुराग बना।

मुंबई की कांदिवली चारकोप पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो ग्राहक बनकर ज्वेलरी शॉप में जाता था और दुकानदारों को चकमा देकर आभूषण लूटकर फरार हो जाता था। आरोपी ने पिछले सप्ताह चारकोप इलाके में पद्मावत ज्वेलर्स के यहां इसी तरह की एक वारदात को अंजाम दिया था। दिनदहाड़े हुई यह वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी और इसी के सहारे पुलिस आरोपी तक पहुंची और गुरुवार को उसे अरेस्ट कर लिया गया।

ऐसे दुकान से आभूषण की हुई लूट

आरोपी को पकड़ने वाले डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि 4 फरवरी दोपहर 2 बजे के आसपास भारत भूषण बिल्डिंग में स्थित पद्मावती ज्वैलर्स में इसके मालिक चेतन खिचा बैठे हुए थे। इसी दौरान एक शख्स मंगलसूत्र के लिए पेंडेंट खरीदने वहां आया। चेतन से कुछ पेंडेंट के डिजाइन दिखाने चेतन ने उसे एक बॉक्स दिया जिसमें अट्ठारह पेंडेंट थे। बॉक्स हाथ में आते ही आरोपी वहां से फरार हो गया । विशाल ठाकुर ने बताया कि उसका एक साथ ही बाइक पर बाहर इंतजार कर रहा था और दोनों सी बाइक से फरार हो गए।

दोनों आरोपियों के पास से लूट का सारा सामान बरामद हो गया है।
दोनों आरोपियों के पास से लूट का सारा सामान बरामद हो गया है।

आरोपियों के पास से चोरी का सारा सामान बरामद

डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि इस मामले में तीन इंस्पेक्टर की टीम गठित की गई और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों की मदद से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में कामयाब रहे।आरोपियों की पहचान रवि कुमार रतन सिंह(31) और श्याम गुज्जर (23) के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से तकरीबन ढाई लाख रुपए के 18 पेंडेंट और 1 लाख से ज्यादा कैश बरामद किया है। जांच में सामने आया है कि आरोपी बाइक चोरी का काम भी करते थे। इन के पास से तीन बाइक भी बरामद हुई हैं। यह बाइक एमएचबी पुलिस स्टेशन, चारकोप और मीरारोड पुलिस स्टेशन एरिया से चुराई गई थी।

विशाल ठाकुर ने बताया कि इस मामले में सीसीटीवी फुटेज सबसे अहम सुराग बना। पुलिस ने आईपीसी की धारा 380 और 34 के तहत इन्हें गिरफ्तार किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें