पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुंबई में बैंक मैनेजर की हत्या:पत्नी के खिलाफ की अश्लील टिप्पणी, पति ने कर दी हत्या; दंपती ने शव के 12 टुकड़े कर सूटकेस में भरकर नाले में फेंका

मुंबई9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक मैनेजर का शव दो सूटकेस में भरकर नाले में फेका गया था। अभी भी शव के कुछ टुकड़े नहींं मिले हैं। - Dainik Bhaskar
बैंक मैनेजर का शव दो सूटकेस में भरकर नाले में फेका गया था। अभी भी शव के कुछ टुकड़े नहींं मिले हैं।

मुंबई के वरली इलाके में रहने वाले 31 साल के बैंक अधिकारी का शव 12 टुकड़ों में रायगढ़ जिले के नेरल इलाके के एक नाले से बरामद हुआ है। शव के टुकड़े कर दो सूटकेस में भरकर फेंका गया था। शुक्रवार को इस मामले में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो मृतक के दोस्त थे। शुरुआती छानबीन में खुलासा हुआ कि मृतक ने बातचीत के दौरान आरोपी महिला के चरित्र को लेकर कुछ टिप्पणी की जो पति को पसंद नहीं आई और दोनों ने उसकी जान ले ली।

पिकनिक जाने की बात कह घर से गया था शख्स
जिस व्यक्ति की हत्या हुई है उसका नाम सुशील कुमार सरनाईक है। सरनाईक मुंबई में एक प्राइवेट बैंक की ग्रांटरोड शाखा में रिलेशनशिप मैनेजर के तौर पर तैनात था। उसने 12 दिसंबर को अपनी मां से दोस्तों के साथ पिकनिक जाने की बात कही थी। अगले दिन जब वह वापस नहीं आया तो सरनाईक की मां ने बैंक जाकर वहां काम करने वालों से पूछताछ की लेकिन किसी को उसके बारे में जानकारी नहीं थी।

ऐसे बरामद हुआ बैंक अधिकारी का शव
वरली के सीनियर इंस्पेक्टर सुखलाल वर्पे ने बताया कि 14 दिसंबर को महिला की शिकायत पर गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया था। हमने छानबीन शुरू की तो सरनाईक का आखिरी मोबाइल लोकेशन नेरल में मिला जिसकी हमने स्थानीय पुलिस को जानकारी दी। गुरुवार सुबह नेरल पुलिस ने हमें फोन कर सरनाईक का शव मिलने की जानकारी दी।

सूटकेस के सहारे आरोपियों तक पहुंची पुलिस
सरनाईक के माता-पिता ने उसके शव की पहचान कर ली। नेरल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और सूटकेस पर लगे स्टीकर के सहारे उसे बेचने वाले दुकानदार तक पहुंची। दुकानदार ने सूटकेस खरीदने वाले व्यक्ति की सीसीटीवी तस्वीरें पुलिस को सौंप दी। पुलिस तस्वीरों के सहारे चार्ल्स नाडर और उसकी पत्नी सलोमी तक पहुंची। पुलिस ने दोनों को नेरल के राजभाग सोसायटी में स्थित उनके घर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने सरनाईक की हत्या की बात स्वीकार कर ली।

आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज हुए पति-पत्नी
आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि सरनाईक और सलोमी पहले एक कॉल सेंटर में काम करते थे और दोनों की दोस्ती थी इसलिए वह दंपती के घर आता-जाता था। 12 दिसंबर की रात सरनाईक ने शराब के नशे में बातचीत के दौरान सलोमी के चरित्र को लेकर कुछ बातें कहीं जो चार्ल्स को पसंद नहीं आई और नाराज चार्ल्स ने चाकू से हमला कर उसकी हत्या कर दी।

अभी भी बरामद नहीं हुआ है मृतक का हाथ
इसके बाद आरोपी पति-पत्नी ने सूटकेस खरीदा और शव 12 टुकड़ों में काटकर सूटकेस में भरकर नाले में फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक सरनाईक का हाथ अब भी बरामद नहीं हुआ है। गिरफ्तार आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।