पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्टर ने तोड़ा यातायात नियम:अभिनेता विवेक ओबेरॉय का मुंबई पुलिस ने 500 रुपए का चालान काटा, दर्ज किया केस; बिना हेलमेट और मास्क के बाइक चला रहे थे

मुंबई9 दिन पहले
जो वीडियो सामने आया है उसमें अभिनेता बाइक पर बिना हेलमेट के बैठे नजर आ रहे हैं। इसमें पीछे की सीट में उनकी पत्नी बैठी हुई हैं।

हेलमेट और मास्क पहने बिना बाइक चलाना एक्टर विवेक ओबेरॉय को सांताक्रूज ट्रैफिक पुलिस ने 500 रुपए का चालान भेज दिया है। सामाजिक कार्यकर्ता बीनू वर्गीस ने इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया था। वीडियो को उन्होंने गृहमंत्री अनिल देशमुख, मुंबई पुलिस और मुंबई महानगर पालिका को टैग किया था। बीनू अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

जुहू पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ केस

इसी मामले को लेकर अभिनेता के खिलाफ जुहू पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188(लॉकडाउन में सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करना) और 269(अवैधानिक तरीके से अथवा लापरवाही पूर्वक ऐपिडेमिक नियम को तोड़ना) के तहत केस दर्ज किया गया है। इन धाराओं के तहत छह महीने तक कैद या जुर्माना या दोनों ही सजा का प्रावधान है।

अभिनेता को भेजा गया चालान(बाएं), विवेक ओबेरॉय की बाइक(दाएं)।
अभिनेता को भेजा गया चालान(बाएं), विवेक ओबेरॉय की बाइक(दाएं)।

'वेलेंटाइन डे' पर वाइफ के साथ की थी राइडिंग
वर्गीस ने बताया कि ओबेरॉय 'वेलेंटाइन डे' के दिन अपनी पत्नी के साथ बिना हेलमेट और मास्क के बाइक की सवारी कर रहे थे। जिम्मेदार नागरिक होने के चलते, उन्हें इस बात का एहसास होना चाहिए कि ऐसे समय जब कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसी लापरवाही ठीक नहीं है। साथ ही एक अभिनेता जिसके फैंस उनकी नकल करते हैं, अगर बिना हेलमेट के बाइक चलाएगा तो इससे क्या संदेश जाएगा। इसीलिए मामले की शिकायत पुलिस से की गई। पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए ई-चालान जारी कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

और पढ़ें