पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • NCB Arrests Haji Mastan's Relative And Dawood Aide Chinku Pathan With Crores Of Drugs And Cash, Recovered Huge Amount Of Weapons

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दाऊद का गुर्गा पकड़ाया:NCB ने करोड़ों की ड्रग्स के साथ चिंकू पठान को गिरफ्तार किया, हथियारों का जखीरा भी बरामद

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिंकू पठान (लाल घेरे में) नशीली दवाओं की तस्करी का काम करता था। 2019 में भी उसे गिरफ्तार किया गया था। इलाके में भारी समर्थन की वजह से पुलिस को दिक्कत हुई थी। - Dainik Bhaskar
चिंकू पठान (लाल घेरे में) नशीली दवाओं की तस्करी का काम करता था। 2019 में भी उसे गिरफ्तार किया गया था। इलाके में भारी समर्थन की वजह से पुलिस को दिक्कत हुई थी।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गुरुवार को अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के साथी परवेज खान उर्फ चिंकू पठान को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया। उसके कई ठिकानों पर छापा मारा गया। इस दौरान चिंकू के पास से हथियारों का एक बड़ा जखीरा मिला। चिंकू नशीली दवाओं की तस्करी करता था। उसके पास से करोड़ों की ड्रग्स बरामद हुई है। NCB चिंकू को लेकर आज कोई बड़ा खुलासा कर सकती है। कुछ देर में उसे कोर्ट में भी पेश किया जाएगा।

करीम लाला का रिश्तेदार है चिंकू
चिंकू गैंगस्टर करीम लाला का रिश्तेदार है। करीम 1960 से लेकर 1980 तक सक्रिय था। NCB के एक अधिकारी ने बताया कि नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले चिंकू के खिलाफ मादक पदार्थ निरोधक NDPS अधिनियम के तहत कुछ मामले लंबित हैं।

चार फैक्ट्री में मारी गई रेड
चिंकू की चार ड्रग्स की फैक्ट्रियों पर बुधवार देर रात छापेमारी की गई। यहीं से NCB ने करोड़ों रुपए की नकदी, ड्रग्स और हथियार बरामद किए। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से मुंबई में ड्रग्स माफिया के खिलाफ NCB की कार्रवाई लगातार जारी है। चिंकू पर कार्रवाई भी उसी का हिस्सा है।

ऐसे चिंकू तक पहुंची पुलिस
एक ड्रग पैडलर जुनैद शेख ने गिरफ्तारी के आबाद चिंकू का नाम लिया था, जिसके बाद NCB ने उसके ठिकानों पर रेड की। NCB ने जुनैद को मुंबई के पाइधोनी इलाके से मेफड्रॉन ड्रग्स के साथ अरेस्ट किया था। 2019 में भी डोंगरी पुलिस ने चिंकू पठान को 30 लाख रुपए की प्रतिबंधित दवाओं के साथ गिरफ्तार किया था। इलाके में चिंकू को भारी समर्थन की वजह से पुलिस को खासे विरोध का सामना भी करना पड़ा था।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें