पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मंत्रालय में बम की सूचना:मौके पर डॉग स्क्वायड और BDS की टीम जांच के लिए पहुंची, अभी तक तीन इमारतों को खंगाला गया

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मौके पर डॉग स्क्वायड और BDS की टीम जांच कर रही हैं। - Dainik Bhaskar
मौके पर डॉग स्क्वायड और BDS की टीम जांच कर रही हैं।

राज्य के मुख्य प्रशासनिक केंद्र यानी मंत्रालय में रविवार को बम बरामद होने की जानकारी मिलने के बाद डॉग स्क्वायड और BDS की टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची हुई है। रविवार का दिन होने के कारण मंत्रालय में इक्का-दुक्का लोग ही मौजूद हैं। पुलिस को अभी तक बम की लोकेशन नहीं मिली है, लेकिन कहा जा रहा है कि फोन कर किसी ने बम रखे जाने की सूचना दी थी।

मौके पर मौजूद डॉग स्क्वायड की गाड़ी।
मौके पर मौजूद डॉग स्क्वायड की गाड़ी।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, पुलिस कंट्रोल रूम को फोन पर ये सूचना मिली थी। फिलहाल, प्रारंभिक जांच में कॉल फर्जी लग रही है। लेकिन एहतियातन पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय के कंट्रोल रूम में दोपहर एक बजे के करीब कॉल रिसीव हुई। मंत्रालय के तीनों भवनों में तलाशी अभियान जारी है। फोन कॉल के बाद मंत्रालय परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और अन्य एजेंसियों के मुख्य अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

घटनास्थल पर मौजूद बम निरोधक दस्ते की गाड़ी।
घटनास्थल पर मौजूद बम निरोधक दस्ते की गाड़ी।

पिछले साल सितंबर में विधायक हॉस्टल में बम होने की मिली थी फर्जी सूचना

इससे पहले 29 सितंबर 2020 को दक्षिण मुंबई में राज्य सचिवालय के पास स्थित आकाशवाणी विधायक हॉस्टल के अंदर बम रखे जाने की सूचना के बाद हॉस्टल में रह रहे करीब 150 लोगों को बाहर निकाला गया था। हालांकि जांच पड़ताल के बाद किसी भी तरह का विस्फोटक नहीं मिला था। पुलिस के मुताबिक, उन्हें एक कॉल के जरिए बम की सूचना मिली थी जो बाद में फर्जी साबित हुई।

जांच पड़ताल के दौरान डॉग स्क्वायड की टीम।
जांच पड़ताल के दौरान डॉग स्क्वायड की टीम।
खबरें और भी हैं...