पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नया समीकरण:उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और शरद पवार को एक मंच पर लाने का प्रयास, SP नेता निषाद ने शुरू किया प्रयास

मुंबईएक महीने पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर कुछ दिनों पहले की है जब पूर्व सांसद रामचरित्र निषाद (बाएं से दूसरे) ने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर कुछ दिनों पहले की है जब पूर्व सांसद रामचरित्र निषाद (बाएं से दूसरे) ने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी।- फाइल फोटो।

2022 में महाराष्ट्र में होने वाले मुंबई मनपा चुनाव और यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को एक मंच पर लाने का प्रयास पूर्व सांसद व सपा नेता रामचरित्र निषाद ने शुरू किया है। यूपी की मछली शहर सीट से पूर्व सांसद रहे निषाद ने अपने निजी मुंबई प्रवास के दौरान इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर भारतीय अब समझदार हो गया है। वह भाजपा के बहकावे में नहीं आएगा।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में उत्तर भारतीय समाज उस महागठबंधन के साथ जाएगा, जहां उसकी चिंता की जाएगी। उसकी रक्षा की जाएगी और उसे मान-सम्मान दिया जाएगा। महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार को समाजवादी पार्टी के विधायकों का समर्थन है। 2022 में होने वाले मुंबई मनपा चुनाव में सपा बड़ी मजबूती से चुनाव लड़ेगी। हम लोगों की कोशिश रहेगी कि जैसे महागठबंधन सरकार में हम मजबूती से हैं वैसे ही मुंबई मनपा में भी रहें।

रावण रूपी भाजपा को हराने के लिए हम सब एक होंगे: निषाद
मछलीशहर सीट से भाजपा सांसद रहे रामचरित्र निषाद का टिकट भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का समर्थक होने की वजह से काट दिया था। जिसके बाद उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के साथ आकर 2019 का चुनाव सपा प्रत्याशी के रूप में लड़ा। अब वे पूरे देश में विशेषकर निषाद, मल्ला व कोली समाज के बीच जाकर भाजपा की पोल खोल रहे हैं।

उन्होंने कहा, “आज भाजपा पूरे देश में नफरत की राजनीति कर रही है। जाति, धर्म और मजहब को आपस में लड़ाकर के देश को गुलाम की ओर से जा रही है। हमने रामायण युग को तो देखा नहीं परंतु भाजपा भी रावण रूपी है। वह तमाम तरह की मायावी चाल चलती है। ऐसे रावण रूपी भाजपा को हराने के लिए हम सभी लोग एक होंगे। और महाराष्ट्र से लेकर जिस जिस प्रदेश में चुनाव होगा। हम लोग साथ मिलकर भाजपा को पराजित करने का काम करेंगे। इस संकल्प की शुरुआत हम महाराष्ट्र से करने का प्रयास कर रहे हैं।”

मैंने भाजपा में रहते वक्त देखा भाजपा कभी उत्तर भारतीयों के साथ नहीं रही : निषाद

महाराष्ट्र में जब भाजपा सरकार थी उस वक्त में उत्तर भारतीयों की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। भाजपा ने कभी भी उत्तर भारतीयों को न तो सम्मान दिया, न पद दिया और न ही प्रतिष्ठा दी। मैं पांच साल तक भाजपा में रहा, परंतु महाराष्ट्र से मेरा हमेशा गहरा लगाव रहा है। क्योंकि मेरी पुरानी लोकसभा सीट मछली शहर क्षेत्र के लाखों लोग मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में रहते हैं। मैंने भाजपा में रहते हुए देखा कि भाजपा कभी भी मुंबई में उत्तर भारतीयों के मुद्दे पर उनके साथ खड़ी नहीं रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें