पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Mumbai
  • The First Dose Reached Mumbai, 1 Lakh 30 Thousand People To Be Vaccinated; Second Shipment Of Vaccine Departs From Pune's Serum In 6 Trucks

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन की यात्रा:पहली डोज पहुंची मुंबई, 1 लाख 30 हजार लोगों का होना है टीकाकरण; पुणे के सीरम से 6 ट्रकों में वैक्सीन की दूसरी खेप हुई रवाना

मुंबई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई पहुंचने पर वैक्सीन की गाड़ियों की पूजा की गई। सभी को एफ-साउथ वार्ड कार्यालय में रखा गया है। - Dainik Bhaskar
मुंबई पहुंचने पर वैक्सीन की गाड़ियों की पूजा की गई। सभी को एफ-साउथ वार्ड कार्यालय में रखा गया है।

मुंबई को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से 'कोविशील्ड' की पहली खुराक यानी 1.39 लाख वैक्सीन डोज बुधवार को मिली। इन्हें फिलहाल परेल में स्थित एफ-साउथ वार्ड कार्यालय में रखा गया है। मुंबई पहुंची वैक्सीन का निगम अधिकारियों ने पूजा कर स्वागत किया। यहां से इन्हें शहर के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया जाएगा। मुंबई में कोविड वैक्सीन के लिए 72 टीकाकरण केंद्र का निर्माण किया गया है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने एक बयान में बताया कि खुराकों की पहली खेप 16 जनवरी को शुरू होने वाली टीकाकरण मुहिम के लिए शहर भर में चिह्नित केंद्रों में पहुंचाई जाएगी। अभी तक मुंबई के करीब 1.30 लाख स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा में मुंबई में रखा गया है।
वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा में मुंबई में रखा गया है।

पुणे से वैक्सीन की दूसरी खेप हुई रवाना

सीरम इंस्टिट्यूट से कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खेप 9 बजे के आसपास पुणे के हड़पसर इलाके से निकली। आज सीरम इंस्टिट्यूट से कुल 6 कंटेनर रवाना हुए हैं, जिसमें से वैक्सीन से भरे तीन कंटेनर मुंबई और 1 कंटेनर कोल्हापुर होते हुए बेलगांव जाएंगे। मुंबई से अलग-अलग शहरों में इन्हें फ्लाइट्स के माध्यम से पहुंचाया जाएगा।

वहीं, 1 कंटेनर पुणे एयरपोर्ट के लिए और 1 कंटेनर पुणे के नायडू अस्पताल भेजा गया है। इस तरह से देश के कुल 27 राज्यों के अलग-अलग शहरों में वैक्सीन भेजी गई है। गोरखपुर, राजकोट, रायपुर, रांची, जयपुर, देहरादून और झांसी समेत कई शहरों के लिए रात में वैक्सीन की खेप भेजी गई है।

मुंबई में वैक्सीन को 72 सेंटर तक पहुंचाया जाएगा।
मुंबई में वैक्सीन को 72 सेंटर तक पहुंचाया जाएगा।

मुंबई में हर दिन आ रहे हैं 500 से कम मामले
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में मंगलवार को कारोना वायरस संक्रमण के 473 नए मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,99,796 हो गई है और मृतक संख्या 11,202 हो गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser