• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • 100 Crore Recovery Case: New Disclosure In CBI Investigation: The Arrested Sub inspector Leaked The Investigation Report Of Anil Deshmukh With IPhone 12 Pro

CBI की जांच रिपोर्ट लीक करने का मामला:गिरफ्तार सब-इंस्पेक्टर ने आईफोन12 प्रो लेकर लीक की थी अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने तीन पन्नों की एक चिट्ठी जारी कर अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए हर महीने वसूलने का आरोप लगाया गया था। - Dainik Bhaskar
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने तीन पन्नों की एक चिट्ठी जारी कर अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए हर महीने वसूलने का आरोप लगाया गया था।

100 करोड़ की वसूली मामले में जांच करने वाली सीबीआई के हत्थे चढ़े उन्हीं के डिपार्टमेंट के सब-इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी की गिरफ्तारी के बाद अब एक बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया है कि तिवारी ने एक आईफोन-12 प्रो लेकर अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट को लीक किया था।

इस कथित जांच रिपोर्ट में अनिल देशमुख को क्लीन चिट दी गई थी। इसी मामले में देशमुख के वकील आनंद डागा को अरेस्ट किया गया है। सब-इंस्पेक्टर ने एक लाख रुपए से ज्यादा कीमत के इस आईफोन को देशमुख के वकील आनंद डागा से लिया था। माना जा रहा है कि डागा ने ही मीडिया के एक हिस्से को यह रिपोर्ट लीक की थी।

लीक रिपोर्ट में जांच अधिकारी ने देशमुख के खिलाफ जांच को बंद करने की सिफारिश करते हुए कहा था कि उन्होंने कोई संज्ञेय अपराध नहीं किया है। इसके बाद से दावा किया जा रहा है कि देशमुख के खेमे ने एजेंसी के अधिकारियों से संपर्क करके जांच को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

पुणे में देशमुख के वकील ने दिया था आईफोन
एनडीटीवी ने सीबीआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस आईफोन-12, प्रो को CBI ने अभिषेक तिवारी से जब्त करके फोरेंसिक जांच के लिए भेजा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई की ओर से बताया गया है कि अभिषेक तिवारी अनिल देशमुख के खिलाफ चल रहे इस मामले की जांच के सिलसिले में पुणे गया था। वहां जाकर वो देशमुख के वकील आनंद डागा से मिला और जांच से जुड़े अहम दस्तावेज उसे सौंप दिए। बदले में तिवारी को वकील से एक नया आईफोन 12 प्रो मिला। सीबीआई की ओर से कहा गया है कि तिवारी नियमित रूप से देशमुख वकील के साथ संपर्क में था।

दिल्ली और प्रयागराज में सीबीआई ने की थी रेड
अभिषेक तिवारी को सीबीआई ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था। तिवारी से पूछताछ के बाद बुधवार को अनिल देशमुख के वकील को सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार किया था। अभिषेक की गिरफ्तारी के बाद उनके दिल्ली और प्रयागराज स्थित घर पर छापेमारी की गई है।

देशमुख के दामाद से भी हुई है पूछताछ
जांच रिपोर्ट के लीक होने पर एजेंसी ने शुरुआत में देशमुख के दामाद से पूछताछ की थी। उनसे पूछताछ के बाद डागा से अब पूछताछ की जा रही है। पिछले हफ्ते, जांच अधिकारी की सिफारिशों के खिलाफ देशमुख के खिलाफ मामला दर्ज करने की रिपोर्ट के बाद एजेंसी ने कहा कि मामला उच्च न्यायालय के एक आदेश के जवाब में दायर किया गया था।

ऐसे सीबीआई की वसूली केस में हुई एंट्री

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने तीन पन्नों की एक चिट्ठी जारी कर अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए हर महीने वसूलने का आरोप लगाया गया था। देशमुख ने प्रारंभिक जांच के बाद अप्रैल में इस्तीफा दे दिया था लेकिन आरोपों से इनकार किया था। इसके बाद मामला हाईकोर्ट में गया और अदालत के फैसले के बाद 24 अप्रैल को भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोपों में देशमुख तथा कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एक FIR दर्ज की गयी। इसके बाद से सीबीआई देशमुख से दो बार पूछताछ कर चुकी है और उनके कई ठिकानों पर रेड भी हुई है।

खबरें और भी हैं...