• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • 3 storey Building Collapsed Like A Pack Of Cards In Jalgaon, It Was Constructed Only 5 Years Ago; Few Lives Were Saved

महाराष्ट्र में बड़ी दुर्घटना:जलगांव में ताश के पत्तों की तरह गिरी 3 मंजिला इमारत, सिर्फ 5 साल पहले हुआ था इसका निर्माण; बाल-बाल बची कइयों की जान

जलगांवएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जलगांव जिले के पचोरा में देर रात एक तीन मंजिला इमारत ताश के पत्ते की तरह जमींदोज हो गई। गनीमत यह थी कि इसमें रह रहे परिवारों को सही समय पर इसके जर्जर होने की जानकारी मिल गई थी और इसने इसे खाली कर दिया था। इसलिए इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ है। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें इमारत को गिरते हुए देखा जा सकता है।

सिर्फ 5 साल पहले बनी थी यह इमारत

इस मामले की सबसे खास बात यह है कि इस इमारत का निर्माण सिर्फ पांच साल पहले ही किया गया था। पुलिस के मुताबिक, इमारत के निर्माण के दौरान इसमें तकनीकी खामी थी, इस वजह से यह लगातार एक ओर झुक रही थी। दो महीने पहले इस इमारत के अंदर के कई हिस्सों में दरार आ गई थी, इसके बावजूद इसमें कुछ परिवार रहे थे।

एक तेज धमाके के बाद यह पूरी इमारत जमींदोज हो गई।
एक तेज धमाके के बाद यह पूरी इमारत जमींदोज हो गई।

दो महीने पहले ही इसे खाली करने को कहा गया था

इसे बनवाने वाले साजेदावी शेख खल्ली ने बताया कि उन्होंने इस इमारत का निर्माण किराए पर लोगों को देने के लिए करवाया था। मूसलाधार बारिश के कारण इमारत की दीवारों में दरार आ गई थी। इसलिए इसमें रहने वाले लोगों को इसे खाली करने को कह दिया गया था। वे धीरे-धीरे इसे खाली भी कर रहे थे। सोमवार की रात, हल्की बारिश के बावजूद इमारत ताश के पते की तरह ढह गई। सौभाग्य से, कोई हताहत नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...