पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • 50 60 People Attacked NCB Team Raiding Drug Peddler's House, Three Officers Including Sameer Wankhede Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई में नारकोटिक्स टीम पर हमला:ड्रग्स पैडलर के घर पर छापा मारने गई टीम पर 50-60 लोगों का हमला, 3 अफसर घायल; 3 गिरफ्तार

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नारकोटिक्स टीम जैसे ही ड्रग पैडलर के यहां पहुंची, उसके गुर्गों ने पत्थर-डंडे से हमला कर दिया। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
नारकोटिक्स टीम जैसे ही ड्रग पैडलर के यहां पहुंची, उसके गुर्गों ने पत्थर-डंडे से हमला कर दिया। (फाइल फोटो)

मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम पर गोरेगांव इलाके में हमला हो गया। इसमें 3 अधिकारी घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, यह हमला 60-70 लोगों ने किया। इस हमले में जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम के दो अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

वानखेड़े के मुताबिक, NCB की 5 सदस्यों की टीम रविवार रात ड्रग पैडलर कैरी मैंडिस को पक़ड़ने गई थी। टीम ने जैसे ही छापा मारा, कैरी के साथियों ने पत्थर और डंडे से हमला कर दिया। हालांकि, टीम ने कैरी के गुर्गे विपुल आगरे, यूसुफ शेख और अमीन अब्दुल को गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट ने तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इनके पास भारी मात्रा में ड्रग्स (LSD) भी बरामद हुई है। हमले के बाद मुंबई पुलिस की कई टीमें इलाके में छापेमारी कर रही हैं। शुक्रवार को पकड़े गए दो ड्रग डीलर्स की निशानदेही पर NCB ने छापा मारा था। सूत्रों के मुताबिक, NCB को कैरी के बॉलीवुड के कई स्टार्स के साथ लिंक होने की जानकारी मिली थी। कैरी को ड्रग गैंग का सबसे एक्टिव मेंबर बताया जा रहा है।

बॉलीवुड में NCB एक्टिव
NCB ने कॉमेडियन भारती सिंह को 21 नवंबर को गांजा लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जबकि देर रात उनके पति हर्ष लिंबाचिया को भी अरेस्ट कर लिया गया। इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल, उनकी लिव इन पार्टनर से NCB ने पूछताछ की थी। फिलहाल, ड्रग्स मामले में NCB का शिकंजा बॉलीवुड और टीवी जगत पर कसता जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के दौरान सामने आए ड्रग्स एंगल में सबसे पहले रिया चक्रवर्ती फंसी थीं।

कौन हैं समीर वानखेड़े?
महाराष्ट्र के रहने वाले समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं। भारतीय राजस्व सेवा ज्वाइन करने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के तौर पर हुई थी। उनकी काबिलियत की वजह से ही उन्हें बाद में आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भी भेजा गया।

उन्हें नशे और ड्रग्स से जुड़े मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। वानखेड़े के नेतृत्व में ही दो सालों के अंदर करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया। हाल ही में समीर वानखेड़े को डीआरआई से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में ट्रांसफर किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser