पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुणे में पाइप लाइन फटी:18 इंच की पाइप लाइन फटने से 9 लोग घायल हुए, कई बाइकें बही; 40 से ज्यादा घरों में घुसा पानी

पुणे13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाइपलाइन फटने के बाद पूरे इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति आ गई।

पुणे में पानी की पाइपलाइन फटने से 9 लोग घायल हो गए हैं। मामला शहर के जनता वसाहट इलाके की है। पाइपलाइन फटने के बाद पानी के तेज बहाव में कई बाइक बह गई और 35-40 घरों में पानी घुस गया।

जनता वसाहट स्ट्रीट नंबर-29 में यह घटना शुक्रवार रात 11.30 मिनट पर हुई। यहां 18 इंच पानी की पाइप लाइन फट गई। इसके बाद पूरी बस्ती में पानी भर गया। जिस दौरान यह मामला हुआ उस समय ज्यादातर लोग अपने घरों में सो रहे थे। यह बस्ती एक छोटी पहाड़ी पर स्थित है।

पानी ने जमीन के ऊपर बने कंक्रीट स्ट्रक्चर का यह हाल कर दिया।
पानी ने जमीन के ऊपर बने कंक्रीट स्ट्रक्चर का यह हाल कर दिया।

ऊंचाई से पानी आने के कारण हुआ नुकसान
इस पाइपलाइन से आधे पुणे में पानी की सप्लाई होती है। पहाड़ी से पाइपलाइन नीचे की ओर आने के कारण इस पर पानी का दबाव बहुत ज्यादा रहता है। घटना में महेश मोर, रविंद्र कोंढलकर, सुनीता बैत, पीयूष जाधव, अक्षय सोलकर समेत 9 लोग घायल हुए हैं। इनमें से 5 को ससून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य घायलों को भारती विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पहाड़ पर बने हैं पानी के टैंक
पुणे शहर में पानी की आपूर्ति करने वाले टैंकों का निर्माण पहाड़ी पर किया गया है। इसकी आपूर्ति पार्वती जल संयंत्र से की जाती है। उन टंकियों को पहले ही भर दिया जाता है और उनसे जरूरत के हिसाब से पुणे शहर को पानी की आपूर्ति की जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें