• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • A Frightening Picture From Ahmednagar: 22 Bodies Out Of 42 Cremated Together, The Bodies Of 6 Infected Were Burnt By Placing One On Top Of Another.

महाराष्ट्र के अहमदनगर से डराने वाली तस्वीरें:एक दिन में 42 शवों का अंतिम संस्कार, इनमें 22 शव एक साथ जले; 6 को एक के ऊपर एक रखकर जलाया गया

अहमदनगर2 वर्ष पहले
अमरधाम में 20 का अंतिम संस्कार विद्युत शवदाहगृह में और 22 का लकड़ी की चिता पर हुआ।

महाराष्ट्र के अहमदनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। गुरुवार को यहां 2,233 नए संक्रमित मिले और 42 लोगों की मौत हुई। इस बीच एक हैरान करने वाली तस्वीर भी देखने को मिली। गुरुवार को देर रात शहर के अमरधाम श्मशान घाट में एक साथ 42 मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया। इनमें 20 का अंतिम संस्कार विद्युत शवदाहगृह में और 22 का लकड़ी की चिताओं पर हुआ। 6 शव तो एक के ऊपर एक रखकर जलाए गए।

श्मशान घाट में 6 शवों को एक के ऊपर एक रखकर जलाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर शंकर गोरे ने कहा कि एक साथ 6 शवों को जलाना अमानवीय है। इस मामले की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मंत्री और BJP नेता ​​​राधाकृष्ण विखे पाटिल ने भी इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

अहमदनगर के श्मशान घाट में गुरुवार की रात इस तरह का नजारा था। 22 शवों का अंतिम संस्कार किए जाने पर हर जगह केवल चिताएं ही नजर आ रही थीं।
अहमदनगर के श्मशान घाट में गुरुवार की रात इस तरह का नजारा था। 22 शवों का अंतिम संस्कार किए जाने पर हर जगह केवल चिताएं ही नजर आ रही थीं।

शिवसेना ने BJP पर आरोप लगाया
शिवसेना के पार्षद बालासाहेब बोराटे ने कहा कि सबसे पहले तो एक ही एंबुलेंस में 6 डेड बॉडी ले जाना गलत हैं। इसके बाद एक साथ इनका अंतिम संस्कार करना तो बेहद अमानवीय है। हमने नगर निगम में सत्ताधारी BJP के सामने कई बार एंबुलेंस की संख्या बढ़ाने का मुद्दा उठाया, लेकिन कोई सुध लेने को तैयार नहीं हुआ।

अस्पतालों से शवों को इस तरह गाड़ियों में लादकर श्मशान घाट भेजा जा रहा है।
अस्पतालों से शवों को इस तरह गाड़ियों में लादकर श्मशान घाट भेजा जा रहा है।

मरीजों के मामले में जिला टॉप-10 में
अहमदनगर जिला कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मामले में टॉप-10 में है। जिले में हर रोज 2000 से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। यहां अब तक मरीजों की संख्या 1.9 लाख तक पहुंच चुकी है। 1270 लोगों की मौत हुई है। अभी भी जिले में 11,637 एक्टिव केस हैं। बीते 24 घंटों में ही कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 48 तक पहुंच चुका है।

बीड में भी हुई थी ऐसी घटना
दो दिन पहले ही बीड जिले के आंबाजोगाई में एक जगह पर पर 8 शवों का अंतिम संस्कार एक चिता पर किए जाने की खबर सामने आई थी। उसमें भी जांच की बात कही गई थी। दरअसल, कोरोना से बढ़ती मौतों की वजह से श्मशान घाट और कब्रस्तान में भी व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं। कई शहरों में इसी तरह के हालात देखने को मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...