बॉलीवुड के टार्जन का हुआ एक्सीडेंट:मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, अभिनेता हेमंत बिरजे, उनकी पत्नी और बेटी को आई चोटें

मुंबई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस हादसे में हेमंत की कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। जानकारी के मुताबिक, कार हेमंत ही चला रहे थे। - Dainik Bhaskar
इस हादसे में हेमंत की कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। जानकारी के मुताबिक, कार हेमंत ही चला रहे थे।

बॉलीवुड की फिल्म 'टार्जन' से सुर्खियों में आये अभिनेता हेमंत बिरजे और उनका परिवार का देर रात मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा हुआ है। उनकी काम अनियंत्रित होकर सड़क पर कई बार पलट गई। इसमें हेमंत और उनकी बेटी रेशमा घायल हुए हैं। हेमंत मुंबई से पुणे की यात्रा कर रहे थे।

यह दुर्घटना नवी मुंबई के पास उर्से गांव में हुई है। हादसे के वक्त कार में आमना और बेटी रेशमा के साथ हेमंत भी थे। कार हेमंत ही चला रहे थे। इस दुर्घटना में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। घायलों को इलाज के लिए पवना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के बाद कुछ देर के लिए मुंबई से पुणे की ओर आने वाला लेन बंद रहा। हाईवे पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच गाड़ी को साइड करवाया और सभी घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया।

इस दुर्घटना में हेमंत की पत्नी और बेटी को ज्यादा चोट लगी है।
इस दुर्घटना में हेमंत की पत्नी और बेटी को ज्यादा चोट लगी है।

कभी सिक्यूरिटी गार्ड का काम करते थे हेमंत
हेमंत मुंबई में सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। तभी एक दिन डायरेक्टर बब्बर सुभाष की नजर उनपर पड़ी। सुभाष अपनी फिल्म में एक ऐसे हीरो की तलाश कर रहे थे तो दिखने में ताकतवर हो और साथ में शर्मिला भी। डायरेक्टर को हेमंत में वो सारी खूबियां नजर आई जो उन्हें अपनी फिल्म के हीरो के लिए चाहिए थी। उन्होंने फिल्म का ऑफर दिया और हेमंत ने इसके लिए झट से हां कह दी। 55 साल के हेमंत ने किमी काटकर के साथ फिल्म 'टार्जन' से डेब्यू किया था। किमी का बॉलीवुड करियर अच्छा रहा। उन्होंने कई हिट फिल्मों और सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर किए। लेकिन हेमंत को अपने करियर में ज्यादा कुछ कम नहीं मिला।

मिथुन के साथ कुछ फिल्मों में किया काम
हेमंत ने मिथुन चक्रवर्ती के साथ कई फिल्मों में काम किया। वे सलमान खान की फिल्म गर्व में भी नजर आए। हालांकि, उनकी फिल्मों को बॉक्सऑफिस पर ज्यादा पसंद नहीं किया गया। फिर एक समय ऐसा आया जब उनकी फिल्में फ्लॉप होने लगीं। फिर अचानक ही हेमंत बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब हो गए। वक्त के साथ लोग हेमंत को।

खराब आर्थिक स्थिति से भी जूझ रहे बिरजे
कुछ सालों पहले खबर आई थी कि हेमंत आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। 2016 में ऐसी खबरें आई थी कि हेमंत की माली हालत बहुत ज्यादा खराब है और उनके पास रहने के लिए घर तक नहीं है। खबरों की मानें तो जिस घर में वो रहते थे वहां के मालिक ने उन्हें बेघर कर दिया था। दरअसल, मकान मालिक के साथ हेमंत का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था और वे कई बार हेमंत को घर खाली करने को कह चुके थे।