पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर:इंदौर के बाद मालेगांव के कब्रिस्तान में भी एकाएक तीन गुना हुई जनाजों की संख्या

नासिक10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो इंदौर के महू नाका कब्रिस्तान का है। दैनिक भास्कर की ही एक रिपोर्ट में सामने आया था कि इंदौर में कोरोना प्रभावित इलाकों के 4 कब्रिस्तानों में मार्च में 130 जनाजे आए थे, लेकिन अप्रैल के 6 दिनों में ही यहां 127 शवों को दफनाया गया। - Dainik Bhaskar
फोटो इंदौर के महू नाका कब्रिस्तान का है। दैनिक भास्कर की ही एक रिपोर्ट में सामने आया था कि इंदौर में कोरोना प्रभावित इलाकों के 4 कब्रिस्तानों में मार्च में 130 जनाजे आए थे, लेकिन अप्रैल के 6 दिनों में ही यहां 127 शवों को दफनाया गया।
  • आम दिनों में इस कब्रिस्तान में सात-आठ जनाजे आते हैं, लेकिन 15 अप्रैल के बाद से तीन गुना ज्यादा जनाजे आने लगे
  • स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मालेगांव में इस महीने सिर्फ 8 लोगों की मौत कोरोना से हुई, अन्य कारणों से हुई 221 मौत

(दीप्ति राउत) नासिक जिले के मालेगांव स्थित बड़ा कब्रिस्तान में बीते आठ दिन में आने वाले जनाजों में औसत के मुकाबले तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। आम दिनों में इस कब्रिस्तान में सात-आठ जनाजे आते हैं। लेकिन 15 अप्रैल के बाद से तीन गुना ज्यादा जनाजे आने लगे हैं।

221 मौतों ने कई सवाल खड़े किए

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मालेगांव में इस महीने सिर्फ 8 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। लेकिन अन्य कारणों से हुई 221 मौतों ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। बड़ा कब्रिस्तान का सालाना औसत भी रोज सात-आठ जनाजों का है। ऐसे में 10 अप्रैल के बाद जनाजों में बढ़ोतरी सवालों के घेरे में है।

अस्पतालों को डे-केअर के लिए खोलने के आदेश

मालेगांव में कोविड-19 रोकने के लिए विशेष अधिकारी के तौर पर तैनात डॉ. पंकज आशिया ने शहर के कुछ अस्पतालों को डे-केअर के लिए खोलने के आदेश दिए हैं। यहां दमा, क्षय रोग, अस्थमा के रोगियों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है। मालेगांव महापालिका के पार्षद डॉ. शफीक अंसारी का कहना है कि जनाजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है। इसमें बीपी, डायबिटीज के मरीज भी हैं, जिन्हें बंद की वजह से इलाज नहीं मिल पाया। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें