पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजिंक्य रहाणे का मुंबई में जोरदार स्वागत:एयरपोर्ट पर कप्तान ने काटा केक, घर पर ढोल-नगाड़े के साथ हुआ स्वागत; BMC ने क्वारैंटाइन होने से दी छूट

मुंबईएक महीने पहले
मुंबई में सुबह से ही समर्थक उनके घर के बाहर मौजूद थे। सभी ने पूरे रहाणे परिवार का स्वागत किया।

भारतीय खिलाड़ी गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से लौट आए। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत समेत सभी खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट से रहाणे अपने मुलुंड स्थित घर पर पहुंचे उनके परिवार और पड़ोसियों ने उनका जमकर स्वागत किया। रहाणे ने एयरपोर्ट पर पहले से मांगा कर रखा केक काटा। वहीं उनके घर पर समर्थकों और पड़ोसियों ने फूल बरसाते हुए ढोल-नगाड़े से उनका स्वागत किया।

BMC ने क्वारैंटाइन होने से दी छूट
रहाणे ने पहले पत्नी और बेटी के साथ तस्वीर खिंचवाई और फिर उनके पड़ोसियों ने तिलक लगाकर उनका अभिवादन किया। रहाणे ऑस्ट्रेलिया से दुबई के रास्ते मुंबई पहुंचे हैं। महाराष्ट्र सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक, दुबई से आने वाले किसी भी व्यक्ति को 7 दिनों के लिए किसी होटल में क्वारैंटाइन होना होता है, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी विशेष प्लेन से मुंबई पहुंचे हैं इसलिए BMC ने उन्हें इंस्टिट्यूशनल क्वारैंटाइन से छूट दी है। यही वजह है कि अजिंक्य एयरपोर्ट से सीधे अपने घर पहुंचे। हालांकि, बृहन्मुंबई महानगर पालिका के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि खिलाड़ियों को अगले 7 दिनों तक अपने घर में रहने की सलाह दी गई है।

रहाणे ने घर पर पहुंच पत्नी और बच्ची के साथ तस्वीर खिंचवाई।
रहाणे ने घर पर पहुंच पत्नी और बच्ची के साथ तस्वीर खिंचवाई।

टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में शिकस्त देते हुए इतिहास रचा है। रेग्युलर कप्तान विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद टेस्ट सीरीज में रहाणे ने ही टीम की कमान संभाली थी। इसलिए रहाणे के घर पर इसका जश्न देखने को मिला।

एयरपोर्ट पर केक काटते हुए अजिंक्य रहाणे।
एयरपोर्ट पर केक काटते हुए अजिंक्य रहाणे।

इंग्लैंड के खिलाफ जल्द टी-20

टीम अब अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज में जीत की तैयारी करना है। रोहित शर्मा को छोड़ दें तो बाकी खिलाड़ी 5 महीने बाद देश लौट रहे हैं। सभी खिलाड़ी IPL के लिए करीब 20 अगस्त को UAE पहुंचे थे। यहां से 12 अक्टूबर को टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई थी।

टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार रहा रहाणे का रिकॉर्ड
विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई कर रहे अंजिक्य रहाणे ने अब तक पांच टेस्ट में भारत की कप्तानी की है। इनमें से चार जीते हैं, जबकि एक ड्रॉ रहा है। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीत लिया। इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज जीती है। खास बात यह है कि एडिलेड में पहले टेस्ट में 36 रन पर आउट होने के बाद, टीम इंडिया ने विराट कोहली समेत कई प्रमुख खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में इस सीरीज में वापसी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें