पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवादों में वेब सीरीज तांडव:सैफ अली खान और डायरेक्ट अली अब्बास समेत 5 लोगों पर FIR, लखनऊ पुलिस जांच के लिए मुंबई पहुंची

मुंबई3 महीने पहले
तांडव फिल्म के इसी सीन को लेकर हुआ है विवाद।

अपने कुछ दृश्यों को लेकर वेब सीरीज तांडव विवादों में घिर चुकी है। सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, एक्टर सैफ अली खान समेत 5 लोगों के खिलाफ बुधवार को मुंबई के घाटकोपर में धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। लखनऊ में भी वेब सीरीज से जुड़े 5 लोगों पर FIR दर्ज की गई है। वहां से एक टीम मुंबई जांच के लिए आई है।

डायरेक्टर अली अब्बास को हाई कोर्ट से राहत
वेब सीरीज तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर को बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने अली अब्बास जफर को 3 हफ्ते की अग्रिम जमानत दी है। अली अब्बास के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज हुई FIR पर कोर्ट ने ये जमानत दी है। विवादों के बीच अमेजन प्राइम ने 'तांडव' वेब सीरीज से आपत्तिजनक सीन हटा लिया है।

वेब सीरीज पर विवाद के बीच 'तांडव' डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सोमवार को सोशल मीडिया पर माफी मांगी है। कास्ट और क्रू के स्टेटमेंट में कहा गया है कि हम अपने व्यूअर्स के रिएक्शन पर नजर बनाए हुए हैं। यह पूरी तरह काल्पनिक कहानी है। हमारी टीम के किसी मेंबर का मकसद लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था।

कानून के हिसाब से होगी कार्रवाई: अनिल देशमुख
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, 'हमें वेब सीरीज 'तांडव' के बारे में शिकायत मिली है। कानून के मुताबिक ही कार्रवाई की जाएगी। देशमुख ने आगे कहा कि OTT (ओवर-द-टॉप) प्लेटफार्म के संबंध में केंद्र सरकार को कानून लाना चाहिए।

मुंबई में अमेजन के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन

तांडव के खिलाफ मुंबई, लखनऊ, जबलपुर, मुजफ्फरपुर में मामले दर्ज किए गए हैं। मुंबई में भाजपा विधायक राम कदम ने घाटकोपर थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने सोमवार को मेकर्स और अमेजन के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने अमेजन प्रोडक्ट न खरीदने और ऐप डिलीट करने की अपील भी की। अमेजन के दफ्तर के बाहर ऐहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस सीन को लेकर हुआ है विवाद
तांडव में सैफ अली खान, डिम्पल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अयूब, सुनील ग्रोवर और कृतिका कामरा अहम किरदार निभा रहे हैं। ये सीरीज शुक्रवार को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है। रिलीज के ठीक बाद सीरीज का एक सीन वायरल हुआ, जिसमें जीशान भगवान शिव के गेटअप में हैं, उनके हाथ में त्रिशूल भी है। पर इसी गेटअप में वो गालियां भी दे रहे हैं। विवाद इसी सीन से शुरू हुआ। इसके अलावा इस सीरीज पर टुकड़े-टुकड़े गैंग को महिमा मंडित करने का आरोप भी लग रहा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें