आर्यन के बैंक अकाउंट्स की जांच:NCB ने 20 आरोपियों की बैंक डिटेल्स खंगाली, ड्रग्स पेडलर्स से लेन-देन की डिटेल्स मिलीं

मुंबईएक महीने पहले

क्रूज ड्रग्स केस में जेल में बंद शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान सहित सभी 20 आरोपियों के बैंक डिटेल्स की जांच जारी हैं। NCB के आला अधिकारियों के मुताबिक ड्रग्स खरीदने के लिए आरोपी नंबर एक आर्यन खान ने कभी पैसे अपने अकाउंट से दिए हैं या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

जांच एजेंसी के मुताबिक, अनन्या से पूछताछ में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। अगर जरुरत पड़ी तो कुछ नए चैट्स हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जज को दिखाए जाएंगे। NCB अधिकारियों के मुताबिक, इस केस से जुड़े 5 से 7 नए ड्रग्स पेडलर्स की डिटेल्स हमारे हाथ लगे हैं। अन्य राज्यों से ड्रग्स महाराष्ट्र में आने के सबूत भी मिले हैं।

आरोपी के परिवार के सदस्यों के बैंक अकाउंट नहीं खंगालेगी NCB
इस केस से जुड़े किसी भी आरोपी के परिवार के सदस्यों के बैंक अकाउंट डिटेल्स की जांच नहीं की जाएगी। अनन्या के बैंक अकाउंट्स की जांच के सवाल पर जांच एजेंसी ने कहा कि जो भी लोग इस केस से किसी भी तरह से जुड़े है (संदिग्ध या गवाह के तौर पर) सभी के अकाउंट्स की जांच की जाएगी। अनन्या जांच में सहयोग कर रही हैं। NCB ने कहा कि वे हाईकोर्ट में आरोपियों की जमानत का विरोध करेंगे।

आर्यन-अनन्या की वॉट्सऐप चैट के साथ लेन-देन का रिकॉर्ड भी खंगालेगी NCB
क्रूज ड्रग पार्टी केस में आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस केस की जांच कर रही NCB अब आर्यन खान और अनन्या पांडे की वॉट्सऐप चैट के साथ दोनों के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शंस की डिटेल भी खंगाल रही है। जांच एजेंसी को कुछ संदिग्ध लेन-देन के सबूत मिले हैं। इसीलिए अब अलग-अलग तरीकों से किए गए तमाम ट्रांजैक्शंस की पड़ताल की जा रही है।

अनन्या पांडे से NCB ने 4 घंटे तक पूछताछ की
इधर, आर्यन की वॉट्सऐप चैट के मामले में NCB ने एक्ट्रेस अनन्या पांडे से 4 घंटे तक पूछताछ की। जांच एजेंसी ने उन्हें सोमवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच जानकारी यह भी मिल रही है कि पूछताछ के लिए देरी से हाजिर होने के लिए NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने उन्हें जमकर फटकार लगाई है। गुरुवार को अनन्या को दोपहर 2 बजे बुलाया गया था, लेकिन वे 4 बजे पहुंचीं। वहीं शुक्रवार सुबह 11 बजे की जगह वे दोपहर ढाई बजे NCB ऑफिस पहुंची थीं।

यह सरकारी ऑफिस है, समय पर आया करें
सूत्रों के मुताबिक, NCB चीफ ने कहा कि यह सेंट्रल एजेंसी का ऑफिस है आपका प्रोडक्शन हाउस नही है। वानखेड़े ने आगे कहा, 'आपको जितने बजे बुलाया जाए उस समय पर पहुंच जाया करो।' इस बीच आर्यन से जुड़े ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए अभिनेता शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी भी NCB ऑफिस पहुंची हैं। पूजा अपने साथ कुछ डॉक्युमेंट लेकर आई हैं। फिलहाल वे NCB ऑफिस में ही हैं और NCB टीम के सवालों का जवाब दे रही हैं।

शुक्रवार को पूछताछ के लिए NCB ऑफिस जाते हुए अनन्या पांडे।
शुक्रवार को पूछताछ के लिए NCB ऑफिस जाते हुए अनन्या पांडे।

अनन्या ने आर्यन को 3 बार ड्रग्स पहुंचाई
NCB को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि अनन्या पांडे ने आर्यन तक 3 बार ड्रग्स पहुंचाई थी। हालांकि, अनन्या पांडे ने आर्यन के साथ किसी भी तरह की ड्रग चैट से इनकार कर दिया है। उन्होंने ड्रग सप्लाई करने की बात को भी खारिज किया है। एजेंसी के मुताबिक, एक बार एक्ट्रेस ने एक बड़ी पार्टी में उन्हें ड्रग्स लाकर दी थीं। NCB के एक अधिकारी ने बताया कि एक्ट्रेस का फोन भी जांच के लिए लिया है, ताकि पता चल सके कि उन्होंने अपने फोन से कुछ डिलीट तो नहीं किया है।

NCB सूत्रों के मुताबिक अनन्या पांडे ने 2018-19 के बीच आर्यन खान को एक ड्रग पैडलर का नंबर दिया था। आरोप यह भी है कि आर्यन उस चैट में गांजा अरेंज करने की बात कर रहे थे। हालांकि, पहले दिन पूछताछ के दौरान अनन्या ने आरोपों से इनकार कर दिया था।

NCB को अनन्या और आर्यन की वॉट्सऐप चैट से ड्रग्स के लेन-देन का पता चला है।
NCB को अनन्या और आर्यन की वॉट्सऐप चैट से ड्रग्स के लेन-देन का पता चला है।

अनन्या को सरकारी गवाह बनाना चाहती है NCB
NCB के करीबी सूत्रों की मानें तो केंद्रीय जांच एजेंसी ने आर्यन मामले में एक्ट्रेस पांडे को सरकारी गवाह बनाने की पेशकश की है। हालांकि NCB की इस पेशकश को एक्ट्रेस की ओर से ठुकरा दिया गया है। वे बार-बार सिर्फ इतना कह रही हैं कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। चैट की बात को भी एक्ट्रेस ने सिरे से खारिज किया है। अनन्या और आर्यन बेहद करीब रहे हैं। वे आर्यन के कई राज जानती हैं। हालांकि पिछले दो साल से दोनों के बीच मुलाकातें कम हो रही हैं। इसके बावजूद NCB का मानना है कि एक्ट्रेस इस केस में उनकी सबसे मजबूत कड़ी बन सकती हैं।

एक्ट्रेस के फोन का डेटा निकाला जा रहा
अनन्या ने सिर्फ इतना कहा है कि चैट 2018-19 के बीच के हैं और उनकी आर्यन से अच्छी दोस्ती थी। उनके बीच हंसी-मजाक चलता रहता था। अब तक की पूछताछ में एक्ट्रेस से ड्रग्स पैडलर्स के कनेक्शन को लेकर पूछताछ की है। एनसीबी अनन्या पांडे के दोनों मोबाइल फोन के डेटा रिट्रीव करने में जुटी है। NCB को उस बात की उम्मीद है कि डेटा मिलने के बाद आर्यन केस में नए खुलासे हो सकते हैं। अगर वे सरकारी गवाह बनने के लिए राजी नहीं हुईं तो NCB इस डेटा को आर्यन के खिलाफ इस्तेमाल कर सकती हैं।

अनन्या पांडे को NCB सरकारी गवाह बनाना चाहती है, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया।
अनन्या पांडे को NCB सरकारी गवाह बनाना चाहती है, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

अनन्या ने स्टाफ के जरिए ड्रग्स पहुंचाने की बात मानी
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अनन्या ने पूछताछ में बताया कि वो वीड की सप्लाई के धंधे के किसी व्यक्ति से टच में नहीं हैं। उनका एक दोस्त है जो मांगने पर इसे अरेंज करवा देता है। अनन्या के मुताबिक, आर्यन के कहने पर उन्होंने केवल एक या दो बार ही अपने एक दोस्त से वीड देने के लिए कहा था। उस दोस्त ने अपने हाऊस स्टाफ के जरिए ड्रग्स भिजवा दिया था और अनन्या ने भी इसे अपने स्टाफ के जरिए कलेक्ट किया था और बाद में जब वे आर्यन खान से मिली थीं, तो उन्होंने इसे आर्यन को दे दिया था। इसका जिक्र भी चैट्स में किया गया है। NCB की टीम ने उस हाउस स्टाफ से पूछताछ भी की है। उसका फोन भी सीज किया गया है।