बॉलीवुड के ड्रग्स कोडवर्ड:NCB का दावा- आर्यन ने पैडलर को 'फुटबॉल' लाने के लिए कहा था, इसका मतलब है ड्रग्स की बल्क क्वांटिटी

मुंबई15 दिन पहलेलेखक: विनोद यादव
कोर्डवर्ड ‘फुटबॉल’ के मतलब का खुलासा NCB की ओर से ASG अनिल सिंह ने किला कोर्ट में किया है। -फाइल फोटो

क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान मुंबई की आर्थर रोड जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। शुक्रवार को आर्यन की जमानत अर्जी पर मुंबई की किला कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने आर्यन की व्हाट्स ऐप चैट के हवाले से बड़ा खुलासा किया।

ASG अनिल सिंह ने अदालत को बताया कि आर्यन और ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार अचित कुमार की एक चैट NCB के हाथ लगी है। इसमें आर्यन उनसे कोडवर्ड में 'फुटबॉल' लाने की बात कह रहे हैं। बता दें कि अचित कुमार ड्रग्स पेडलर है। उसे NCB ने आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट की निशानदेही पर पवई इलाके से गिरफ्तार किया है।

NCB ने क्या बताया 'फुटबॉल' का मतलब?
कोर्डवर्ड ‘फुटबॉल’ के मतलब का खुलासा NCB की ओर से ASG अनिल सिंह ने किला कोर्ट में किया है। उन्होंने कहा कि NCB को संदेह है कि ‘फुटबॉल’ का मतलब 'बल्क क्वांटिटी' में ड्रग्स से है। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि खुली अदालत में ऐसे कोडवर्ड के बारे में वे अधिक नहीं बोलना चाहते।

दीपिका के ड्रग्स चैट भी हुए थे लीक
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने पर NCB के हवाले से एक वॉट्सएप चैट भी लीक होकर वायरल हुआ था। जिसमें 'हैश' व 'वीड' जैसे कोडवर्ड का इस्तेमाल किया गया था। NCB के मुताबिक, इसका मतलब 'हशीश' और 'गांजा' था। इस मामले में दीपिका की मैनेजर करिश्मा प्रकाश से भी NCB ने घंटों पूछताछ की थी।

दीपिका को भी NCB दफ्तर बुलाकर कई घंटे पूछताछ की गई थी। हालांकि, पूछताछ में एक्ट्रेस ने कहा था कि वे बड़ी सिगरेट और छोटी सिगरेट के बारे में बात कर रहीं थीं।

रिया चक्रवर्ती का भी कोड वर्ड आया था सामने
रिया चक्रवर्ती और शोविक के बीच हुई वॉट्सएप चैट में 'बड' नामक कोर्डवर्ड इस्तेमाल हुआ था। इसी प्रकार अभिनेता सुशांत सिंह सुसाइड केस की जांच के दौरान 'रुपया', 'डॉलर' और 'पाउंड' जैसे कोडवर्ड भी ड्रग्स के लिए इस्तेमाल हुए थे।

खबरें और भी हैं...