• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Aryan's Condition During The Court Hearing News And Updates: The Hair Was Scattered And The Sweat Was Dripping Continuously From The Forehead

कोर्ट में सुनवाई के दौरान आर्यन का हाल:बिखरे बाल, माथे से टपकता रहा पसीना; सवा 3 घंटे एक जगह खड़े रहे, किसी से बात नहीं की

मुंबई12 दिन पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
आर्यन की यह तस्वीर अदालत के फैसले के बाद की है। NCB ऑफिस जाने के दौरान भी आर्यन परेशान नजर आए। - Dainik Bhaskar
आर्यन की यह तस्वीर अदालत के फैसले के बाद की है। NCB ऑफिस जाने के दौरान भी आर्यन परेशान नजर आए।

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में मुंबई की किला कोर्ट ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत सभी 8 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। NCB ने सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों की 11 अक्टूबर तक कस्टडी मांगी थी, लेकिन अदालत ने कस्टडी देने से इनकार कर दिया। अब आर्यन की जमानत अर्जी पर शुक्रवार सुबह 11 बजे सुनवाई होगी।

आज सुनवाई तकरीबन 4 घंटे चली। इस दौरान आर्यन पसीने में तर-बतर तकरीबन सवा तीन घंटे एक जगह खड़े रहे। इस दौरान उनके चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी। आज का दिन आर्यन के लिए बेहद महत्वपूर्ण था, इसलिए इस केस की सुनवाई को देखने सैंकड़ों की संख्या में जूनियर और सीनियर वकील, कोर्ट नंबर 8 में मौजूद थे। भीड़ इतनी थी कि वहां खड़ा होना भी मुश्किल था।

पेंडमिक एक्ट लगे होने के बावजूद कोर्ट में मौजूद लोग एक-दूसरे से चिपक कर खड़े नजर आए। हालांकि, ज्यादातर के चेहरे में मास्क था, लेकिन तकरीबन 4 घंटे चली इस सुनवाई के दौरान अदालत पूरी तरह से खचाखच भरी रही।

आर्यन की यह तस्वीर उन्हें NCB ऑफिस से अदालत ले जाने के दौरान की है। इसमें आर्यन ने ब्लैक रंग की स्वेटशर्ट और सफेद रंग की टोपी पहनी थी।
आर्यन की यह तस्वीर उन्हें NCB ऑफिस से अदालत ले जाने के दौरान की है। इसमें आर्यन ने ब्लैक रंग की स्वेटशर्ट और सफेद रंग की टोपी पहनी थी।

सुनवाई से पहले आर्यन ने अपने वकील से की बात
दोपहर तकरीबन 2.55 बजे आर्यन अन्य आरोपियों के साथ अदालत परिसर में पहुंचे और 3.15 के आसपास NCB ने उन्हें एडिशन मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आर एम निरलेकर की अदालत में लाया गया। पेशी से पहले आर्यन तकरीबन 45 मिनट एक चेंबर में भी रहे। अदालत की सुनवाई जैसे ही शुरू हुई आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कोर्ट से अपने मुवक्किल से बात करने का समय मांगा। इसपर मजिस्ट्रेट ने उन्हें उन्हें 2 मिनट का समय दिया। इसके बाद मानशिंदे आर्यन के साथ अदालत के बाहरी हिस्से में पहुंचे और दो मिनट तक आर्यन से बात करते रहे।

गर्मी इतनी थी कि आर्यन को उतारनी पड़ी अपनी टोपी
मानशिंदे के लौटने के बाद अदालत की सुनवाई शुरू हुई और आर्यन खान कोर्ट में मौजूद अन्य अभियुक्तों के साथ जाकर खड़े हो गए। आर्यन ने काले रंग का स्वेटशर्ट और सफेद रंग की टोपी लगाई हुई थी। उनके चेहरे पर काले रंग का मास्क था। अदालत में भीड़ बहुत ज्यादा थी, इस वजह से कोर्ट में मौजूद तीन पंखे वहां खड़े और बैठे लोगों को गर्मी से राहत देने में नाकाम साबित हो रहे थे। तकरीबन एक घंटे की सुनवाई के बाद आर्यन भी पसीने-पसीने हो गए और उन्हें अपने सिर पर लगी टोपी को निकालना पड़ा।

सुनवाई के दौरान भारी संख्या में लोग अदालत के बाहर भी नजर आए।
सुनवाई के दौरान भारी संख्या में लोग अदालत के बाहर भी नजर आए।

सवा 3 घंटे खड़े रहे आर्यन, पसीने से हुए तरबतर
गर्मी से राहत के लिए वे बार-बार टोपी से अपने चेहरे पर हवा कर रहे थे। कुछ देर बाद वे पसीने से सराबोर होकर अपने हाथा से अपना चेहरा पोछते हुए नजर आए। कोर्ट की यह सुनवाई तकरीबन 4 घंटे यानी शाम 7 बजे तक चली। सुनवाई के दौरान आर्यन एक जगह खड़े रहे। उनके चेहरे पर थकान और मायूसी साफ नजर आ रही थी। सुनवाई जैसे-जैसे बढ़ रही थी आर्यन परेशान होकर कभी जज को और कभी अपने वकील और उनसे कुछ दूर पर खड़ी शाहरुख की मैनेजर को देख रहे थे। इस चार घंटे के दौरान आर्यन ने किसी से बात नहीं की और सिर्फ इधर-उधर देखते रहे।

सभी आरोपियों का लगभग ऐसा ही था हाल
आर्यन जैसा हाल लगभग अन्य 7 आरोपियों का भी था। अदालत में मौजूद मॉडल मुनमुन धमेचा ने जैसे ही अपने वकील अली काशिफ खान देशमुख के साथ अपने भाई को देखा वे बेचैन हो गईं। उन्होंने परेशान हाल में अपने भाई को देखा और उनके भाई ने हाथ से इशारा करते हुए कहा कि सब ठीक हो जाएगा। इसके बाद मुनमुन थोड़ी शांत हुई और वे भी आर्यन समेत अन्य आरोपियों के साथ खड़ी हो गईं। अदालत की सुनवाई के दौरान लगभग सभी आरोपी शांत और गर्मी से परेशान नजर आए। हालांकि, अदालत द्वारा ज्युडिशियल कस्टडी में भेजे जाने के फैसले के बाद लगभग सभी के चेहरे पर तनाव कम होता नजर आया। अदालत के फैसले के बाद कुछ आरोपी आपस में बात करते हुए भी नजर आए।

खबरें और भी हैं...