• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Big Explosion In Chemical Factory In Boisar, Entire Factory Burnt Down; The Sound Of The Explosion Was Heard Many Kilometers Away

पालघर में भीषण आग:बोईसर में केमिकल फैक्ट्री में बड़ा धमाका, पूरी फैक्ट्री जलकर हुई खाक; कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

पालघर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके की आवाज तकरीबन 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।  - Dainik Bhaskar
स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके की आवाज तकरीबन 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। 

पालघर के बोईसर तारापुर औद्योगिक क्षेत्र के प्लॉट नंबर 9/5 में शनिवार तड़के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। तकरीबन 5 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। हालांकि, इस अग्निकांड से कंपनी को भारी नुकसान हुआ।

बोईसर फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार, आग तड़के करीब साढ़े तीन बजे लगी और एक जोरदार धमाका हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके की आवाज तकरीबन 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

फैक्ट्री में केमिकल ड्रम होने के कारण आग ज्यादा बड़ी हुई। मौके पर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों को तकरीबन 5 घंटे का समय लगा इस आग पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए।

एक सप्ताह में आग की दूसरी घटना
पिछले एक सप्ताह में इस औद्योगिक क्षेत्र में यह दूसरी दुर्घटना है। गनीमत यह रही कि जिस समय आग लगी उस समय फैक्ट्री में कोई कर्मचारी नहीं था। इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने इस मामले में लापरवाही का केस दर्ज किया है और मामले में जांच जारी है।

4 सितंबर को पालघर बोईसर तारापुर औद्योगिक क्षेत्र में एक कपड़ा फैक्ट्री जकारिया लिमिटेड में एक बड़ा विस्फोट हुआ। इस घटना में कारखाने के एक कर्मचारी की मौत हो गई थी। पांच मजदूर घायल हो गए थे।