• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • BJP Sending 10 Lakh Postcards To Sharad Pawar, In Response NCP Announces Sending 20 Lakh Postcards To Venkaiah Naidu

राम मंदिर पर पोस्टकार्ड वॉर:भाजपा 10 लाख पोस्टकार्ड शरद पवार को भेज रही, जवाब में एनसीपी ने वैंकेया नायडू को 20 लाख पोस्टकार्ड भेजने का ऐलान किया

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय जनता युवा मोर्चा राकांपा प्रमुख को 10 लाख पोस्ट कार्ड भेजने का ऐलान कर चुका है। बुधवार को इसकी शुरुआत नासिक से की गई। - Dainik Bhaskar
भारतीय जनता युवा मोर्चा राकांपा प्रमुख को 10 लाख पोस्ट कार्ड भेजने का ऐलान कर चुका है। बुधवार को इसकी शुरुआत नासिक से की गई।
  • भाजपा राम मंदिर के भूमिपूजन को लेकर एनसीपी चीफ के बयान से नाराज
  • राकांपा ने राज्यसभा में शपथ के बाद नारे लगाने से रोके जाने पर नायडू के प्रति नाराजगी जताई, कहा- उन्होंने महापुरुषों का अपमान किया

दो अलग-अलग मुद्दों पर भाजपा और एनसीपी आमने-सामने हैं। कुछ दिन पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के शामिल होने पर तंज कसा था। भाजपा युवा मोर्चा विरोध जताने के लिए पवार को 10 लाख पोस्टकार्ड भेजेगा। दूसरी तरफ, बुधवार को भाजपा के उदयन राजे ने राज्यसभा सांसद की शपथ ली थी। बाद में जय हिंद, जय महाराष्ट्र और जय भवानी-जय शिवाजी के नारे लगाए। सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें रोका। अब एनसीपी नायडू को 20 लाख पोस्टकार्ड भेजने की बात कह रही है।

भाजपा युवा मोर्चा पवार को जो पोस्टकार्ड भेजेगा, उन पर जय श्री राम लिखा होगा। बुधवार से इस मुहिम की शुरुआत हो गई।

एनसीपी क्यों नाराज

गुरुवार को एनसीपी की ओर से उपराष्ट्रपति और राज्यसभा सभापति वैंकेया नायडू को 20 लाख पोस्टकार्ड भेजने का ऐलान किया गया है। दरअसल, राज्यसभा में बुधवार को नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण हुआ। इस दौरान भाजपा की ओर से उदयन राजे ने अंग्रेजी में शपथ ली। शपथ लेने के साथ ही उदयन राजे ने जय हिंद, जय महाराष्ट्र, जय भवानी-जय शिवाजी का नारा भी लगाया था। इस पर उपराष्ट्रपति और राज्यसभा अध्यक्ष वैंकेया नायडू ने उन्हें चेतावनी दी थी।

राकांपा अब इसी बात से नाराज है। राष्ट्रवादी युवा मोर्चा के अध्यक्ष महबूब शेख ने बताया कि उनके द्वारा भेजे जाने वाले पोस्टकार्ड में 'छत्रपति शिवाजी महाराज की जय' लिखा होगा। शेख ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता रहे नायडू ने महापुरुषों का अपमान किया है।

शेख ने पोस्टकार्ड का डिजिटल प्रिंट जारी किया 

राकांपा की युवा शाखा की ओर से तैयार पोस्टकार्ड।
राकांपा की युवा शाखा की ओर से तैयार पोस्टकार्ड।

200 लोग होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 5 अगस्‍त को अयोध्‍या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचेंगे। 200 और लोग इसमें शामिल होंगे। भाजपा के कई बड़े नेताओं के नाम भी हैं। 

भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से तैयार पोस्टकार्ड। ये शरद पवार को भेजा जाएगा।
भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से तैयार पोस्टकार्ड। ये शरद पवार को भेजा जाएगा।

'हर पोस्‍टकार्ड से याद आएंगे श्रीराम'
महाराष्‍ट्र भाजपा युवा मोर्चा के एक नेता ने बताया कि शरद पवार ने राम मंदिर भूमि पूजन पर टिप्‍पणी कर देश के करोड़ों रामभक्‍तों की भावनाओं को आहत किया है। इसलिए उन्‍हें ये पोस्‍टकार्ड भेजे जा रहे हैं। हर पोस्‍टकार्ड को पढ़कर पवार को प्रभु श्रीराम का स्मरण होगा। उन्‍हें समझ में आएगा कि रामजी हमारे आराध्‍य क्‍यों हैं।

खबरें और भी हैं...