पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुणे में भाई-बहन छाप रहे थे नकली नोट:असली नोटों के बीच में रखकर चलाते थे जाली नोट, यूट्यूब पर वीडियो देखकर ट्रेनिंग ली थी

पुणे11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों की पहचान सुनीता राय(बाएं) और प्रदीप राय(दाएं) के रूप में हुई है।
  • इनके पास से 50, 100, 200, 500 और 2000 की नकली करेंसी बरामद हुई है

सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर नकली नोट बनाने वाले भाई-बहन को पिंपरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 50, 100, 200, 500 और 2000 के नकली करेंसी बरामद हुई है।

आरोपियों की पहचान सुनीता राय और प्रदीप राय के रूप में हुई है। क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के अधिकारी उत्तम तांगड़े ने बताया कि ये दोनों असली नोटों के साथ एक-दो नकली नोट मिलाकर उसे बाजार में चला देते थे। इनका टारगेट आमतौर पर बुजुर्ग और गांव के लोग रहते थे। पुलिस को संदेह है कि इस गिरोह में इनके साथ और भी कुछ लोग शामिल हो सकते हैं।

आरोपियों के पास से दो कलर प्रिंटर और लाखों की नकली करेंसी बरामद हुई है।
आरोपियों के पास से दो कलर प्रिंटर और लाखों की नकली करेंसी बरामद हुई है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
मंगलवार को सुनीता भोसरी सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने आई थी, तभी उसने कुछ असली नोट के साथ एक जाली नोट विक्रेता के हाथ में पकड़ाया। नोट की क्वालिटी को देख विक्रेता को संदेह हुआ और उसने जांच की तो पता चला कि यह नकली नोट है। इसके बाद उसने सुनीता से पूछताछ की तो वह घबरा कर वहां से भागने लगी। विक्रेता ने फोन कर क्राइम ब्रांच को इसकी जानकारी दी और मंगलवार शाम को सुनीता को उसके घर से पकड़ा गया। सुनीता के घर की तलाशी में दो कलर प्रिंटर और लाखों की नकली करेंसी बरामद हुई।

महिला के पति ने किया किनारा
गणेश सावंत ने बताया कि सुनीता और उसके भाई ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर नकली नोट बनाना सीखा था। सुनीता की कुछ साल पहले शादी हुई थी और उसके दो बच्चे भी हैं। उसके पति ने पुलिस को बयान दिया है कि वे अलग कमरे में रहती थी और अन्दर वह क्या कर रही है, यह किसी को पता नहीं चलता था। हालांकि, पुलिस को संदेह है कि पति का बयान सच्चाई से दूर है। इसलिए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें