• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Car Fell Into River Uncontrolled In Wardha, 7 Medical Students Including Son Of BJP MLA Vijay Rahangdale Died

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा:वर्धा में बर्थडे से लौट रहे मेडिकल छात्रों की कार नदी में गिरी, 7 की मौत, इनमें भाजपा विधायक का बेटा भी

वर्धा8 महीने पहले

महाराष्ट्र के वर्धा में सोमवार देर रात भीषण दुर्घटना में मेडिकल के 7 छात्रों की मौत हो गई। मृतकों में भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले भी शामिल हैं। दुर्घटना सेलसुरा के पास एक पुल पर हुई है। सातों छात्र एक कार में सवार थे और खाना खाकर ढाबे से लौट रहे थे। ब्रिज पर कार के आते ही वह अनियंत्रित हो गई और ब्रिज के एक हिस्से को तोड़ते हुए 40 फीट गहरी नदी में गिर पड़ी।

एसपी वर्धा प्रशांत होल्कर ने बताया कि दुर्घटना के बारे में स्थानीय नागरिकों ने देर रात बताया। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया गया। सभी मृतकों की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच बताई जा रही है। ये सभी वर्धा जिले के सांगवी मेघे मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं।

कार अनियंत्रित होकर ब्रिज के एक हिस्से को तोड़ते हुए नदी में गिरी।
कार अनियंत्रित होकर ब्रिज के एक हिस्से को तोड़ते हुए नदी में गिरी।

हादसे में मृत हुए छात्रों के नाम
आविष्कार रहांगदाले (विधायक विजय रहांगदाले के बेटे), नितेश सिंह, विवेक नंदन, प्रत्यूष सिंह, शुभम जायसवाल, पवन शक्ति, एक अन्य की पहचान नहीं हुई है। सात छात्रों में से एक इंटर्न था। फाइनल ईयर के दो छात्र थे और सेकंड ईयर MBBS के 2 छात्र थे। SUV को नीरज सिंह नाम का छात्र चला रहा था।

10 बजे तक नहीं लौटे तो परिजनों को दी जानकारी
हादसे में मरने वाले सभी छात्र हॉस्टल में रह रहे थे। हॉस्टल में रात दस बजे अटेंडेंस ली जाती है। इनके हॉस्टल में नहीं मिलने पर वॉर्डन ने परिजनों को इसकी जानकारी फोन से दी। एक परिजन ने वॉर्डन को बताया कि वे बर्थडे पार्टी में गए हैं। देर रात तक छात्रों के हॉस्टल में नहीं आने से उनके सीनियर्स भी परेशान थे। आखिरकार मंगलवार तड़के छात्रों को उनके आकस्मिक मौत की खबर मिली।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया में लिखा,"महाराष्ट्र के सेलसुरा के पास हुए हादसे में लोगों की मौत से मैं आहत हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे जल्द स्वस्थ हों।" केंद्र की ओर से सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रु. देने का ऐलान किया गया है।