• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Celebration Of Independence In Maharashtra: Waterfall In Satara Was Painted In Three Colors, Dnyaneshwar Mauli Temple In Pune Decorated With Tricolor

महाराष्ट्र में आजादी का जश्न:सातारा में झरने को तीन रंग में रंग डाला, पुणे में ज्ञानेश्वर माउली मंदिर को तिरंगे के रंग से सजाया गया

पुणेएक वर्ष पहले
सातारा में कुछ युवा झरने को तीन रंग में रंगते हुए।
  • देश आज आजादी की 74वीं वर्षगांठ मना रहा है, इसी कड़ी में महाराष्ट्र के कई शहरों में जश्न हो रहे हैं

शहर से सटे सातारा में आज आजादी का जश्न कुछ अनूठे अंदाज में मनाया गया। यहां स्थानीय युवाओं के एक ग्रुप ने झरने के पानी को तिरंगे के रंग में रंग कर आजादी के लिए शहीद हुए सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सातारा शहर के भैरवनाथ मॉर्निंग वॉक ग्रुप के प्रमुख पराजित परदेशी ने बताया कि उनकी टीम ने पानी में तीन रंग मिलाकर झरने को तिरंगे का रूप देने का प्रयास किया। इसका उद्देश्य देश के लिए प्राण न्योछावर करने वालों को सम्मान देना है।

पुणे के ज्ञानेश्वर माउली मंदिर को तीन रंग से सजाया गया
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुणे के आलंदी में स्थित ज्ञानेश्वर माउली मंदिर को तिरंगे के रंग के फूलों और पत्तों से सजाया गया। कोरोना संक्रमण काल की वजह से मंदिर में भक्तों की एंट्री नहीं थी, लेकिन मंदिर के पुजारी ने यहां एक विशेष पूजा आयोजित की थी।

पुणे के ज्ञानेश्वर माउली मंदिर को भी तीन रंग में सजाया गया।
पुणे के ज्ञानेश्वर माउली मंदिर को भी तीन रंग में सजाया गया।

छात्रों के लिए आयोजित किया गया वर्चुअल स्वतंत्रता दिवस
पुणे के कॉस्मोपॉलिटन एजुकेशन सोसायटी (आजम कैम्पस) ने आज कोरोना संक्रमण की वजह से घरों पर बैठे छात्रों के लिए वर्चुअल स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया। इसे फेसबुक पर लाइव किया गया। इसमें तकरीबन 1200 छात्र शामिल हुए।

कॉस्मोपॉलिटन एजुकेशन सोसायटी में आयोजित स्वतंत्रता दिवस।
कॉस्मोपॉलिटन एजुकेशन सोसायटी में आयोजित स्वतंत्रता दिवस।
खबरें और भी हैं...