हॉस्पिटल में उद्धव ठाकरे:गर्दन और पीठ में दर्द के बाद मुंबई के हॉस्पिटल में एडमिट हुए CM, आज हो सकती है एक छोटी सर्जरी

मुंबई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को PM मोदी के साथ एक ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए उद्धव ठाकरे ने पूरे समय कॉलर बेल्ट पहनी हुई थी। - Dainik Bhaskar
सोमवार को PM मोदी के साथ एक ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए उद्धव ठाकरे ने पूरे समय कॉलर बेल्ट पहनी हुई थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को देर रात गर्दन में दर्द के कारण मुंबई में रिलायंस ग्रुप के हरकिशनदास अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आज उनकी एक छोटी सर्जरी होनी है। वे 3 से 4 दिनों तक यहां रहेंगे।

गर्दन संबंधी दिक्कतों की पुष्टि करते हुए, सीएम ने एक बयान में कहा कि पिछले दो वर्षों में वायरस के खिलाफ चल रहे युद्ध के दौरान उनके पास काम से गर्दन उठाने का भी समय नहीं था। ठाकरे ने कहा, मुझे यह गर्दन का दर्द था, लेकिन इसे कुछ ज्यादा ही नजरअंदाज कर दिया, इसलिए जो होना था वह तो अब हो गया। अब डॉक्टरों ने मुझे इस दर्द का उचित इलाज कराने की सलाह दी है।

मुझे यकीन मैं जल्द ठीक हो जाऊंगा:
उन्होंने कहा कि उचित इलाज के लिए उन्हें आज शाम 3-4 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। हालांकि इसके बाद इस संबंध में लेकिन जानकारी सामने नहीं आई और अधिकारी भी इस पर चुप्पी साधे रहे। हालांकि, सीएम ने महाराष्ट्र के लोगों से टीकाकरण अभियान की अनदेखी न करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि राज्य ने 10 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार कर लिया है, लेकिन सभी के लिए पूरी तरह से टीकाकरण अनिवार्य है। ठाकरे ने कहा, कृपया नजदीकी केंद्र में जाएं और अपने जीवन की रक्षा के लिए तुरंत टीकाकरण करवाएं। आपका आशीर्वाद मेरे साथ है। मुझे यकीन है कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा।

दर्द को व्यायाम से ठीक करने का किया प्रयास
पीठ और गर्दन में दर्द की शिकायत के बाद वे डेली व्यायाम कर रहे हैं। वे रोज तय समय पर कुछ देर के लिए ट्रेड मिल पर चलते हैं। दिवाली से पहले पत्रकारों से बातचीत में उनके एक करीबी सहयोगी ने इसका जिक्र किया था। इसके बाद सीएम की गर्दन और रीढ़ का दर्द बढ़ता ही गया। इसके सीएम उद्धव ठाकरे ने टेस्ट करवाया और टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों ने सर्जरी का फैसला किया।

पीएम के साथ शामिल हुए एक कार्यक्रम में पहनी थी कॉलर बेल्ट
एक मेडिकल टीम सीएम के स्वास्थ्य पर लगातार नजरें रख रही है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सर्वाइकल कॉलर पहने हुए दिखाई दिए थे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गर्दन में सर्वाइकल कॉलर लगाकर शामिल हुए थे।

खबरें और भी हैं...