महाराष्ट्र / मुंबई समेत राज्य के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के बढ़े दाम को लेकर कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन

पुणे में सड़कों पर गाड़ियां खींचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। पुणे में सड़कों पर गाड़ियां खींचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।
X
पुणे में सड़कों पर गाड़ियां खींचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।पुणे में सड़कों पर गाड़ियां खींचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

  • बालासाहब थोराट, अशोक चव्हाण और नितिन राउत समेत कई कांग्रेस मंत्रियों ने मुंबई में पार्टी कार्यालय में प्रदर्शन किया
  • पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने सांगली में राज्य के मंत्री विश्वजीत कदम के साथ प्रदर्शन की अगुवाई की

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 05:53 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के विरूद्ध सोमवार को पूरे राज्य में प्रदर्शन किया और इस वृद्धि को वापस लेने की मांग की। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि लोग पहले से ही कोरोना वायरस लॉकडाउन से बुरी तरह परेशान हैं, इसलिए ऐसे वक्त में केंद्र को ईधन के दाम घटाने चाहिए। 

मुंबई में इन नेताओं ने किया प्रदर्शन
बालासाहब थोराट, अशोक चव्हाण और नितिन राउत समेत कई कांग्रेस मंत्रियों ने मुंबई में पार्टी कार्यालय में प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य के राजस्व मंत्री थोराट ने कहा, "केंद्र ने पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिये हैं। ये दाम घटाये जाने चाहिए क्योंकि लोग पहले से ही लॉकडाउन से प्रभावित हैं।"

ऐसे प्रदर्शन मुंबई, पुणे, नागपुर, सांगली में देखने को मिले।

पृथ्वीराज चव्हाण ने सांगली में किया प्रदर्शन
पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने सांगली में राज्य के मंत्री विश्वजीत कदम के साथ प्रदर्शन की अगुवाई की। इसके अलावा राज्य के मंत्री सतेज पाटिल ने डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि के खिलाफ कोल्हापुर में प्रदर्शन किया। 

तीन सप्ताह में 22वीं बार बढ़े डीजल के दाम
तीन सप्ताह में 22वीं बार दाम बढ़ाने से डीजल के भाव सोमवार को नयी ऊंचाई पर पहुंच गए और कुल वृद्धि 11.14 रूपये की हो गयी। सरकारी तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल के दाम में पांच पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गयी। सात जून से डीजल के दाम 22 वीं बार और पेट्रोल के दाम 21वीं बार बढ़ाये गये हैं।

मुंबई कांग्रेस के नेताओं ने सड़क पर रस्सी के सहारे गाड़ी खींचकर प्रदर्शन किया।

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना