• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Read 6 Big News Stories Of Maharashtra : Minister Of State Gets Corona, Former CM Says Maharashtra Is The Capital Of Covid 19

आज अखबार नहीं है, महाराष्ट्र की खबरें यहां पढ़ें:भाजपा नेता राणे का दावा- सुशांत केस की जांच में संजय राउत अड़ंगा डाल रहे; मुंबई में 98 साल और पुणे में 94 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को हराया

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मुंबई में एक मंदिर के बाहर बने हेल्थ केंद्र पर स्क्रीनिंग के लिए पहुंची महिला का टेम्परेचर चेक करता बीएमसी का स्वास्थ्यकर्मी। - Dainik Bhaskar
मुंबई में एक मंदिर के बाहर बने हेल्थ केंद्र पर स्क्रीनिंग के लिए पहुंची महिला का टेम्परेचर चेक करता बीएमसी का स्वास्थ्यकर्मी।
  • पुणे में लिव इन पार्टनर ने प्रेमिका की हत्या की, गर्भवती होने से नाराज था प्रेमी
  • महाराष्ट्र 5 लाख 80 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की वजह से सुर्खियों में
  • शरद पवार परिवार में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले को लेकर घमासान जारी

आज आपके हाथ में अखबार नहीं होगा। 15 अगस्त के मौके पर अखबारों की छुट्‌टी थी। लेकिन, खबरों की नहीं। देश में, आपके राज्य की बहुत सी खबरें हैं जो आपको जाननी चाहिए। बिना अखबार वाले इस दिन दैनिक भास्कर एप आपके लिए देश-दुनिया के साथ आपके राज्य-शहर की बड़ी खबरें लेकर आया है। महाराष्ट्र की बड़ी खबरें जानिए....

मुंबई के अंधेरी इलाके में एक शख्स का स्वैब टेस्ट के लिए नमूना लेती बीएमसी की महिला स्वास्थ्यकर्मी।
मुंबई के अंधेरी इलाके में एक शख्स का स्वैब टेस्ट के लिए नमूना लेती बीएमसी की महिला स्वास्थ्यकर्मी।

1. भाजपा नेता राणे बोले- सुशांत केस की जांच में राउत रुकावट डाल रहे
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद नारायण राणे ने एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार पर निशाने साधा। उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत केस में रोड़ा अटका रहे हैं। मुंबई पुलिस दबाव में काम कर रही है। सुशांत की हत्या हुई है। सुशांत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान के सुसाइड केस आपस में जुड़े हुए हैं। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

2. मुंबई में 98 साल के रिटायर्ड फौजी और पुणे में 94 साल के बुजुर्ग कोरोना से स्वस्थे। इधर, पुणे के कमांड आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती 94 वर्षीया मरीज ने भी कोरोना वायरस को मात दी। यह बुजुर्ग एक सैनिक के पिता हैं। रविवार को उन्हें हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

3. महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बाला साहेब पाटिल कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बाला साहेब पाटिल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वे संक्रमित होने वाले राज्य के 7वें मंत्री हैं। फिलहाल, उनका इलाज कराड के एक अस्पताल में चल रहा है। पाटिल के बेटे ने कहा कि मंत्री की हालत स्थिर है। चिंता की कोई बात नहीं है। पाटिल ने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से क्वारैंटाइन में रहने का आग्रह किया है।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

4. फडणवीस ने कहा- देश की कोविड-19 की राजधानी बन गया है महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा। राज्य में कोरोना के 5 लाख 80 हजार से ज्यादा केस होने पर फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र, भारत की कोविड-19 की नई राजधानी बन गया है। फडणवीस पुणे में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। फडणवीस ने कहा- महाराष्ट्र भारत की कुल जनसंख्या का 24% है और इस बीमारी के कारण देश में होने वाली कुल मौतों का 41% हिस्सा सिर्फ यहां से है।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस स्टेशन में हंगामा करते हुए भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ (हरे रंग की शर्ट में)
पुलिस स्टेशन में हंगामा करते हुए भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ (हरे रंग की शर्ट में)

5. ठाणे: पुलिस स्टेशन में हंगामा करने के आरोप में भाजपा विधायक पर केस

ठाणे के कल्याण के कोल्शेवाड़ी पुलिस स्टेशन में भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के हंगामे किए जाने पर शनिवार शाम को केस दर्ज किया गया। फिलहाल, मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, इसमें विधायक पुलिसवालों से नोकझोंक करते देखे जा रहे हैं। विधायक पुलिस स्टेशन में भाजपा पार्षद को लॉकअप में बंद किए जाने से नाराज थे।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

6. मुंबई: अश्लील हरकत के आरोप में 97 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, इनमें 28 महिलाएं शामिल
मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में रविवार को पुलिस ने एक रेस्टोरेंट में 97 लोगों को पकड़ा। इनमें 28 महिलाएं शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने और अश्लील हरकत करने की सूचना मिली थी। पुलिस ने पूछताछ के बाद महिलाओं को जाने दिया और रेस्टोरेंट के मैनेजर और 3 वोटरों को गिरफ्तार किया है।
पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

7. पवार परिवार में घमासान: प्रफुल्ल पटेल ने कहा- शरद पवार की पार्थ पर टिप्पणी महत्वहीन मसला

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करने पर अपने पोते पार्थ पवार को शरद पवार ने सार्वजनिक रूप से फटकार लगाई थी। इसे लेकर परिवार में घमासान बढ़ गया। राकांपा नेता राजेश टोपे और प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को इस मसले को ज्यादा तवज्जो नहीं देने को कहा। वहीं, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसे पारिवारिक मामला बताते हुए कमेंट करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह मामला एक दो दिन में सुलझ जाएगा। पवार ने पोते को ‘अपरिपक्व' भी बताया था।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

पुणे में इसी घर में आरोपी के साथ महिला रहती थी।
पुणे में इसी घर में आरोपी के साथ महिला रहती थी।

8. पुणे: लिव इन पार्टनर ने प्रेमिका की हत्या की, फिर सरेंडर किया

पुणे के राजणगांव इलाके में लिव इन पार्टनर ने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने पुलिस स्टेशन जाकर सरेंडर कर दिया। घटना शनिवार की है। आरोपी प्रेमिका के गर्भवती होने से नाराज था। आरोपी एबॉर्शन करवाने के लिए दबाव बना रहा था। विवाद बढ़ा तो उसने प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

9. गढ़चिरौली: भामरागढ़ तहसील का एक बड़ा हिस्सा पानी में डूबा

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से रविवार को भामरागढ़ तहसील का एक बड़ा हिस्सा पानी में डूब गया। पानी भरने से इस इलाके का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया। पानी लगातार भर रहा है। प्रशासन ने लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट करने के काम में तेजी ला दी। भामरागढ़ में कई दुकानों और मकानों में पानी भर गया। देर रात भी 500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया था। कई जगह पानी भर जाने के कारण सिर्फ घरों की छत नजर आ रही हैं।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

10. सामना ने लिखा- नृत्य गोपाल दास के साथ मंच साझा करने पर क्या पीएम को क्वारैंटाइन नहीं होना चाहिए?

राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है। शिवसेना ने रविवार की संपादकीय में पूछा कि 5 अगस्त को अयोध्या में नृत्य गोपाल दास के साथ मंच साझा करने पर पीएम मोदी को क्वारैंटाइन के नियम का पालन नहीं करना चाहिए था? सामना ने लिखा कि आत्मनिर्भरता का पहला सबक रूस ने पेश किया है, जबकि हम सिर्फ आत्मनिर्भरता का प्रवचन झाड़ते रहते हैं।

पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...