पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Rhea Chakraborty Drug Update | Rhea Chakraborty Drug Dealers WhatsApp Chats; Here's Latest Update From Sushant Singh Rajput Death Case

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्या रिया झूठ बोल रहीं?:सुशांत की लाइफ में आने से पहले रिया के ड्रग्स लेने के सबूत, वॉट्सऐप चैट में खुद कबूला था; एक्ट्रेस के वकील का दावा- नशीली दवाएं कभी नहीं लीं

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इन चैट्स को देखकर ऐसा लगता है कि रिया 2017 में यानी सुशांत की लाइफ में आने से पहले ड्रग्स के चक्कर में फंस चुकी थी।
  • रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के बीच रिलेशन की बात सबसे पहले अप्रैल 2019 में सामने आई थी
  • सुशांत के पिता की एफआईआर में रिया मुख्य आरोपी है, हालांकि सीबीआई ने अब तक उससे पूछताछ नहीं की है

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में अब ड्रग्स एंगल की एंट्री हो गई है। दैनिक भास्कर के पास रिया चक्रवर्ती की ड्रग्स कनेक्शन से जुड़ी चैट है। इसमें वे गौरव नाम के एक व्यक्ति से ड्रग्स को लेकर बात कर रही हैं। हालांकि, उनके वकील सतीश मानशिंदे ने दावा किया है कि रिया ने अपनी लाइफ में कभी ड्रग्स नहीं ली। वे इसके लिए किसी भी टेस्ट से गुजरने को तैयार हैं। दूसरी तरफ सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने ट्विटर पर लिखा है कि यह अपराध है। सीबीआई को इस पर तुरंत एक्शन लेना चाहिए।

रिया का ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच में शामिल हो गई है। माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से पूछताछ कर सकती है।

रिया के जो चैट्स सामने आए हैं वे रिट्रीव चैट्स हैं। इन्हें रिया ने अपने फोन से डिलीट कर दिया था। पहली चैट रिया और गौरव आर्या नाम के व्यक्ति के बीच है। गौरव को ड्रग्स डीलर बताया जा रहा है। रिया और सुशांत सिंह राजपूत के बीच रिलेशन की बात सबसे पहले अप्रैल 2019 में सामने आई थी। इसके बाद से वे सुशांत के साथ लिव-इन में रह रहीं थीं। 8 जून को वे अचानक सुशांत के घर से चलीं गईं और 14 जून को अभिनेता अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत मिले थे।

पहली चैट: 8 मार्च 2017 को गौरव को भेजे इस चैट में रिया ने लिखा है, 'अगर हम हार्ड ड्रग्स की बात करें, तो मैंने ज्यादा ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है।'

यह रिया और गौरव की वॉट्सऐप रिट्राइव चैट है। उनके बीच यह बातचीत 2017 में हुई थी।
यह रिया और गौरव की वॉट्सऐप रिट्राइव चैट है। उनके बीच यह बातचीत 2017 में हुई थी।

दूसरी चैट: इसमें रिया ने गौरव से पूछा है, 'तुम्हारे पास एमडी है?' यहां एमडी का मतलब 'मेथिलीन डाइऑक्सी मेथामफेटामाइन' माना जा रहा है, जो एक ड्रग्स है।

इस चैट में रिया स्वीकार करती हैं कि उन्होंने ड्रग्स लिया है।
इस चैट में रिया स्वीकार करती हैं कि उन्होंने ड्रग्स लिया है।

तीसरा चैट: 8 मार्च 2017 को किए इस चैट में रिया गौरव से कहती है, ‘‘अगर बहुत तेज नशा करने वाले ड्रग्स की बात करूं तो ऐसा मैंने ज्यादा नहीं किया है। एक बार एमडीएमए लिया था।’’ इस चैट से साफ है कि रिया ने ड्रग्स ली है। इसे बाद वह गौरव से पूछती है, ‘‘क्या तुम्हारे पास एमडी है?’’

इसमें मिरांडा कहते हैं कि स्टफ (ड्रग्स) खत्म हो गया है।
इसमें मिरांडा कहते हैं कि स्टफ (ड्रग्स) खत्म हो गया है।

चौथा चैट: (यह सैमुएल मिरांडा और रिया के बीच है): 17 अप्रैल 2020 की इस चैट में सैमुएल मिरांडा कहता है, ‘‘हाय रिया, स्टफ लगभग खत्म हो चुका है।’’ इसके बाद मिरांडा रिया से पूछता है, ‘‘क्या हम ये शोविक के दोस्त से ले सकते हैं?, लेकिन उसके पास सिर्फ ‘हैश' और ‘बड’ है।'’ ये दोनों ही नॉर्मल ड्रग्स माने जा रहे हैं।

इसमें ड्रग्स मामले में रिया के भाई को भी जानकारी होने की बात सामने आ रही है।
इसमें ड्रग्स मामले में रिया के भाई को भी जानकारी होने की बात सामने आ रही है।

2017 से शुरू हुआ ड्रग्स का सिलसिला

ये चारों चैट यह साबित करते हैं कि रिया की लाइफ में 2017 में ड्रग्स की एंट्री हुई और वह 2020 तक चल रही है। हालांकि, ताजा चैट में यह क्लियर नहीं है कि रिया ड्रग्स को अपने लिए मांग रही थीं या फिर किसी और को देने के लिए।

जब्त किए मोबाइल फोन की जांच से हुआ खुलासा

10 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया और उनके परिवार के 4 मोबाइल हैंडसेट जब्त किए थे। इनमें दो फोन रिया के हैं और एक-एक उनके पिता और भाई का है। दो आईपेड और एक लैपटॉप भी ईडी ने कब्जे में लिया था। ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिए गए थे। दावा किया जा रहा है कि इसी जांच के दौरान ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ है।

इस मामले में रिया और उनके भाई के अलावा ईडी अब तक सुशांत के पिता केके सिंह, बहन प्रियंका, मीतू, रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोग, फिल्ममेकर रूमी जाफरी, सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, हाउस मैनेजर सैमुएल मिरांडा सहित कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

सुशांत के कुक नीरज ने भी ड्रग्स की बात कही थी

इससे पहले सुशांत के कुक नीरज सिंह के हवाले से न्यूज चैनल ने दावा किया था कि सुशांत ड्रग्स की सिगरेट पिया करते थे। मौत के कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अभिनेता के लिए मारिजुआना के सिगरेट रोल किए थे। उसने यह भी कहा कि सुशांत, रिया मैडम और उनके बाकी दोस्त एक साथ मिलकर पार्टी किया करते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें