पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Sushant Singh Rajput Case Latest News | Narcotics Control Bureau (NCB) Sends 15 Phones To Gujarat Directorate Of Forensic Sciences (DFS)

सुशांत डेथ केस में ड्रग्स एंगल:फॉरेंसिक जांच के लिए डीएफएस भेजे गए 15 मोबाइल फोन, पूछताछ के बाद रिया समेत कई के फोन जब्त हुए थे

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुछ चैट रिकवर करने के बाद इस मामले में ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ था और एनसीबी ने मामले में जांच शुरू की थी। - Dainik Bhaskar
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कुछ चैट रिकवर करने के बाद इस मामले में ड्रग्स एंगल का खुलासा हुआ था और एनसीबी ने मामले में जांच शुरू की थी।
  • जांच एजेंसी फोन में मौजूद कांटेक्ट लिस्ट, मैसेज, सोशल मीडिया कन्वर्सेशन और मीडिया फाइल की जांच करना चाहती है
  • यह संभव है कि इस जांच से मिली रिपोर्ट के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो फिर से ड्रग्स केस की जांच को आगे बढ़ा सकती है

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच करने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने फॉरेंसिक जांच के लिए 15 मोबाइल फोन को गांधीनगर की फॉरेंसिक साइंसेज निदेशालय (डीएफएस) में भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, इनमें से कई फोन ड्रग पैडलर्स और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के हैं।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, जांच एजेंसी फोन में मौजूद कांटेक्ट लिस्ट, मैसेज, सोशल मीडिया कन्वर्सेशन और मीडिया फाइल की जांच करना चाहती है। यह संभव है कि इस जांच से मिली रिपोर्ट के आधार पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो फिर से ड्रग्स केस की जांच को आगे बढ़ा सकती है।

एनसीबी के पास हैं इन लोगों के फोन
सितंबर महीने में एनसीबी द्वारा एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और राकुल प्रीत के मोबाइल फोन को विस्तृत जांच के लिए कब्जे में लेने की जानकारी सामने आई थी। जिन अन्य लोगों ने अपने फोन जमा किए हैं उनमें पादुकोण की मैंनेजर करिश्मा प्रकाश, डिजाइनर सिमोन खंबाटा और सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा के साथ रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोग शामिल हैं।

फिर से जांच में आ सकती है तेजी
माना जा रहा है कि इन फोन की डिटेल रिपोर्ट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो फिर से इस मामले की जांच में गति ला सकती है। सुशांत केस में ड्रग्स एंगल की जांच करने वाली एनसीबी 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनका भाई शोविक भी शामिल है। रिया जमानत पर बाहर हैं, वहीं शोविक अभी भी जेल में है।

खबरें और भी हैं...