पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमण:मुंबई में मास्क न लगाने पर पूर्व सैनिक वसूलेंगे जुर्माना, देने होंगे 200 रुपए; पहले लिया जा रहे थे 1000

मुंबई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क न लगाने वालो से अब तक एक हजार रुपया दंड वसूला जाता था, पर अब इसे 200 रुपया कर दिया गया है
  • मनपा के एक अधिकारी ने कहा कि एक हजार रुपए दंड राशि होने की वजह से लोगो मे नाराजगी बढ़ रही थी

कोरोना संक्रमितों की 10 लाख से ज्यादा संख्या के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बिना मास्क के बाहर घूमने वालों कर कड़ाई करने की तैयारी शुरू कर दी है। मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मास्क न लगाने पर दंड की राशि एक हजार से घटा कर 200 रुपए कर दिए है। इस बीच बीएमसी ने मास्क न लगाने पर जुर्माना वसूलने के लिए सेना के सेवानिवृत्त कर्मचारियों-अधिकारियों को नियुक्त करने का फैसला लिया है। इसके लिए 500 लोगों की नियुक्ति की जाएगी।

हमारा उद्देश्य तिजोरी भरना नहीं है: इकबाल सिंह चहल
इस बारे में मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल का कहना है हमारा उद्देश्य दंड वसूल कर मनपा कि तिजोरी भरना नहीं है बल्कि बीमारी से बचाव को लेकर यह कदम उठाए जा रहे हैं। अब बीएमसी ने मास्क न लगाने वालों पर कठोर कार्रवाई करने के लिए मनपा प्रशासन 500 कर्मचारियों-अधिकारियों कि टीम उतारेगा। मास्क न लगाने वालो से अब तक एक हजार रुपया दंड वसूला जाता था। पर अब इसे 200 रुपया कर दिया गया है। मनपा के एक अधिकारी ने कहा कि एक हजार रुपए दंड राशि होने की वजह से लोगो मे नाराजगी बढ़ रही थी और यह झगड़े का मामला बन रहा था। इस लिए फिलहाल दंड में कमी की गई है।

पांच महीने के दौरान 27 लाख 48 हजार जुर्माना वसूला किया

बीएमसी ने पिछले पांच महीनो के दौरान मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई कर 27 लाख 48 हजार रुपया दंड वसूला है। बीएमसी ने शनिवार से मास्क न लगाने पर कार्रवाई तेज कर दी है। मनपा के प्रत्येक वार्ड को प्रति दिन 100 लोगों से जुर्माना वसूलना है जो बगैर मास्क लगाए घूम रहे हैं। गौरतलब है कि रविवार तक मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 69 हजार 741 तक पहुंच गई थी। अब तक कोरोना के चलते 357 लोगों की जान जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें