VIDEO में देखें द बर्निंग ट्रेन:महाराष्ट्र के नंदुरबार में गांधीधाम एक्सप्रेस के पेंट्री कोच में लगी भीषण आग, यात्रियों में दहशत

नंदुरबार4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस अग्निकांड में एक एसी कोच पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। - Dainik Bhaskar
इस अग्निकांड में एक एसी कोच पूरी तरह जलकर खाक हो गया है।

महाराष्ट्र के नंदुरबार में गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस के पेंट्री कोच में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। दुर्घटना नंदुरबार स्टेशन से पहली हुई है और ट्रेन जैसे ही स्टेशन पर पहुंची, वहां मौजूद यात्री इसे देख सहम गए। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचते ही इसमें सवार यात्री अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से बाहर कूदने लगे।

अभी तक किसी के घायल या मृत होने की कोई सूचना नहीं है। आग लगने का कारण भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। आग की लपटों और धुएं के गुबार के कारण पेंट्री कोच के बगल के डिब्बों में सवार कुछ यात्रियों को सांस लेने में कठिनाई हुई।

हो सकती थी बड़ी दुर्घटना: वेस्टर्न रेलवे

वेस्टर्न रेलवे ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि आग शनिवार सुबह 10.35 बजे 12993 गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस के पेंट्री कोच में लगी है। जिस दौरान दुर्घटना हुई ट्रेन नंदुरबार स्टेशन पर पहुंच रही थी। स्टेशन पर लगे अग्निशमन यंत्रों से ट्रेन में लगी आग को बुझाया गया।

इसी दौरान फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट को भी इसकी जानकारी दी गई। स्थानीय फायर ब्रिगेड की टीम सुबह 11 बजे प्लेटफार्म पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। आग लगने की जानकारी मिलते ही पेंट्री कार को अन्य डिब्बों से अलग किया गया और बड़ी दुर्घटना को समय रहते टाल दिया गया। 22 डब्बे की ट्रेन में पैंट्री कार तेरहवें नंबर पर थी।

आग लगने के बाद पूरी ट्रेन को खाली करवा लिया गया है और आग बुझाने का काम जारी है।
आग लगने के बाद पूरी ट्रेन को खाली करवा लिया गया है और आग बुझाने का काम जारी है।

स्टेशन के पास होने के कारण ट्रेन की रफ्तार धीमी थी। इसलिए मोटरमैन ने मौके पर ही उसे रोक दिया। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है और सभी यात्रियों को ट्रेन से सही सलामत उतार लिया गया है।

तकरीबन एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया।
तकरीबन एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया।