पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भाजपा पर शिकंजा कसने की तैयारी:2016 में भाजपा विधायक ने की थी रिटायर्ड नेवी ऑफिसर की पिटाई, 4 साल बाद उद्धव सरकार ने दिए जांच के आदेश

मुंबई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रिटायर ऑफिसर सोनू महाजन पर 2016 से इस मामले में कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं।
  • भाजपा विधायक रहे उन्मेष पाटिल पर 2016 में रिटायर्ड नेवी अफसर सोनू महाजन पर हमला करने का आरोप लगा था
  • उद्धव सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख का दावा- 2019 में हाईकोर्ट ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने को कहा था

रिटायर्ड नौसेना अधिकारी मदन शर्मा के साथ शिवसैनिकों द्वारा मारपीट करने के बाद विवादों में घिरी उद्धव सरकार अब ऐसे ही एक मामले में भारतीय जनता पार्टी को घसीटने का प्रयास किया है। मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने 2016 में भाजपा विधायक रहे उन्मेष पाटिल द्वारा एक रिटायर्ड नेवी अफसर की पिटाई किए जाने के मामले की जांच का आदेश दिया है। उस दौरान भी इस मामले को लेकर काफी बवाल हुआ था।

2016 में भाजपा के विधायक रहे उन्मेष पाटिल और उनके साथियों पर आरोप लगा था कि उन्होंने रिटायर ऑफिसर सोनू महाजन पर जानलेवा हमला किया था। इस मसले पर महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री का कहना है कि तब की भाजपा सरकार में उस नेवी ऑफिसर को न्याय नहीं मिला था। लेकिन इस मामले में काफी एप्लीकेशन आई हैं, ऐसे में अब इसकी जांच की जाएगी।

हाईकोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने को कहा
गृह मंत्री ने दावा किया कि 2019 में हाईकोर्ट ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने को कहा था, लेकिन कोई लीगल एक्शन नहीं हो पाया था। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि महाराष्ट्र सरकार इस मुद्दे को फिर एक बार सामने लाकर लगातार हमलावर हुई भाजपा पर काबू करने का प्रयास करना चाह रही है।

भाजपा का आरोप- सरकार थर्ड ग्रेड की राजनीति कर रही
इस मामले को लेकर भाजपा विधायक अतुल भटखलकर का कहना है कि अगर ऐसा था तो पहले ही शिकायत की जानी चाहिए थी। यानी शिवसेना मान रही है कि उन्होंने मदन शर्मा को पीटा था, ऐसे में मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। ये कांग्रेस सरकार की ओर से थर्ड ग्रेड राजनीति की जा रही है।

बीजेपी प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा, 'वे किसी भी मामले को खोल सकते हैं और जांच करवा सकते हैं क्योंकि यह उनका अधिकार है। मगर 2016 की घटना के बाद ये लोग चुप क्यों थे? भंडारी ने आरोप लगाया कि समस्या यह है कि राज्य सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और इसलिए अब प्रतिशोध की राजनीति में लिप्त हो गई है।

कांग्रेस नेता ने सबसे पहले उठाया यह मामला
2016 के इस मामले को रविवार को राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने उठाते था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें