पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • In The Rajya Sabha, Sanjay Raut Said Most People In Maharashtra Did Not Recover By Eating 'Bhabhiji Ka Papad'

कोरोना पर उद्धव सरकार का बचाव:राज्यसभा में संजय राउत ने कहा- महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा लोग 'भाभीजी का पापड़' खाकर ठीक नहीं हुए

मुंबई3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राउत कोरोना वायरस के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन के बयान पर बहस के दौरान बोल रहे थे।
  • मेघवाल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने बिकानेर में बने भाभीजी नाम के पापड़ का प्रचार करते नजर आये थे
  • उन्होंने वीडियो में कहा था कि यह पापड़ कोरोना वायरस के संकमण से बचाव में कारगर साबित होगा और इससे लोगों की इम्युनिटी बढ़ेगी

कोरोना के तकरीबन 11 लाख 21 हजार मामलों के बीच शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संसद में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कटाक्ष किया है। संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भले ही सबसे जायदा संक्रमित मरीज हैं, लेकिन यहां ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। इतने मरीज 'भाभीजी के पापड़ खाकर ठीक' नहीं हुए हैं। राउत कोरोना वायरस के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के बयान पर बहस के दौरान बोल रहे थे।

राउत ने धारावी का हवाला देते हुए कहा कि वह ये तथ्य इसलिए बता रहे हैं क्योंकि बीते दिनों सदन में सांसदों ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की थी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने बताया कि उनकी मां और भाई भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र में कोरोना से बहुत सारे लोग रिकवर कर रहे हैं। इसके अलावा आज धारावी में स्थिति काफी नियंत्रण में है। डब्ल्यूएचओ ने भी इस मामले में बीएमसी की तारीफ की है। मैं इन सारे तथ्यों के बारे में इसलिए बता रहा हूं क्योंकि कल कुछ सदस्यों ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की थी।"

उन्होंने कहा कि इस संकट के दौरान भी महाराष्ट्र सरकार की निंदा व खिंचाई की गयी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान की इसी बीमारी के कारण मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ही एक नेता ने दावा किया था कि वहां अव्यवस्था के कारण चेतन चौहान की मौत हो गयी।

संजय राउत ने मेघवाल के सवाल पर कसा तंज

कुछ महीने पहले मेघवाल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने बिकानेर में बने भाभीजी नाम के पापड़ का प्रचार करते नजर आये थे। उन्होंने वीडियो में कहा था कि यह पापड़ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में कारगर साबित होगा। इसके साथ ही यह पापड़ एंटी बॉडी का काम भी करेगा।

राउत ने इसी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं सदस्यों से पूछना चाहता हूं कि इतने सारे लोग आखिर कोरोना से रिकवर कैसे हुए? क्या लोग भाभीजी के पापड़ खाकर ठीक हो गए? उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है बल्कि यह लोगों की जिंदगी बचाने की लड़ाई है।

महाराष्ट्र में 11 लाख 21 हजार मरीज

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 23,365 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर बुधवार को 11,21,221 हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस बीमारी से 474 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 30,883 हो गई है। वहीं, बुधवार को 17,559 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिली, जिसके बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 7,92,832 हो गई। वहीं, अब राज्य में 2,97,125 लोगों का इलाज चल रहा है।

मुंबई मे संक्रमण के 2,378 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद शहर में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,75,974 हो गई जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 8,280 हो गई । दिन में 50 लोगों की मौत हुई। मुंबई शहर और उपनगरीय कस्बों को मिलाकर मुंबई संभाग में 5,603 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 4,14,377 हो गई। क्षेत्र में अब तक 14,378 लोगों की मौत हो चुकी है। पुणे शहर में 2,141 नए मामले सामने आए हैं और यहां संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,34,124 हो गई जबकि 26 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,042 हो गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें