पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Indigo Airlines Chandigarh (IXC) To Mumbai (BOM) News Updates; Directorate General Of Civil Aviation (DGCA) On Indigo Airlines

कंगना की चंडीगढ़ से मुंबई यात्रा:प्लेन में मीडियाकर्मियों द्वारा तोड़े गए कई नियम, डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनी से मांगी रिपोर्ट

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंगना पूरी फ्लाइट में मोबाइल पर वीडियो देखती रहीं और मीडियाकर्मी लगातार उनकी तस्वीरें अपने केमरे में कैद का प्रयास करते रहे। - Dainik Bhaskar
कंगना पूरी फ्लाइट में मोबाइल पर वीडियो देखती रहीं और मीडियाकर्मी लगातार उनकी तस्वीरें अपने केमरे में कैद का प्रयास करते रहे।
  • बुधवार को सुबह 10.30 बजे चंडीगढ़ एअरपोर्ट पर पहुंची कंगना दोपहर 2.30 बजे मुंबई पहुंची
  • इस दो घंट एके सफर के दौरान मीडियाकर्मियों ने लगातार एक्ट्रेस से बात करने का प्रयास किया,

बुधवार को चंडीगढ़ से मुंबई आई इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट संख्या 6E-264 में मीडियाकर्मियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है। अब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन कंपनी से एक विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इसी फ्लाइट में अभिनेत्री कंगना रनोट अपनी बहन रंगोली के साथ चंडीगढ़ से मुंबई आईं थीं।

चंडीगढ़ के मोहाली एअरपोर्ट से दोपहर 12.20 पर रवाना हुई इस फ्लाइट में कई न्यूज चैनलों के रिपोर्टर और कैमरामैन भी सवार थे। सभी ने कंगना का वीडियो अपने कैमरों में कैद किया और फ्लाइट के उड़ने से पहले इन्हें सोशल प्लेटफार्म पर शेयर भी किया। डीजीसीए ने इसे सुरक्षा नियमों का उल्लंघन बताया है। नियम के अनुसार प्लेन में किसी तरह की वीडियो शूटिंग प्रतिबंधित है।

प्लेन में लगातार अपने मोबाइल फोन से एक्ट्रेस की तस्वीरें खींचते मीडियाकर्मी।
प्लेन में लगातार अपने मोबाइल फोन से एक्ट्रेस की तस्वीरें खींचते मीडियाकर्मी।

जो वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं उसमें मीडियाकर्मी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ते हुए एक्ट्रेस कंगना के पास जाने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान कुछ ने मास्क भी नहीं लगाया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि कइयों ने उनके पास जाने का प्रयास भी किया। इस वजह से कुछ देर एक लिए प्लेन में अफरातफरी का माहौल बन गया। यही नहीं एक्ट्रेस के उतरने के वीडियो कैमरे में कैद करने के चक्कर में भी प्लेन में अफरातफरी बनी रही। इन सबको लेकर ही रिपोर्ट तलब की गई है।

नियम उल्लंघन का आरोप अगर सही पाया जाता है तो मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई भी हो सकती है।
नियम उल्लंघन का आरोप अगर सही पाया जाता है तो मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई भी हो सकती है।

कंगना का चंडीगढ़ से मुंबई तक का सफर

बुधवार

सुबह 10.30 बजे: कमांडो से घिरीं और सफेद साड़ी पहने कंगना चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंची तो वहां मौजूद लोग उन्हें झांसी की रानी कहकर पुकारने लगे। इस पर एक्ट्रेस मुस्कुरा दीं और हाथ उठाकर लोगों का अभिवादन किया।

सुबह 11.00 बजे: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना की एक झलक पाने के लिए भीड़ बेकरार दिखी। भीड़ को देखते हुए उन्हें एयरपोर्ट में डिपार्चर की बजाए अराइवल गेट से अंदर ले जाया गया। इस दौरान मीडिया ने उनसे बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी से बात नहीं की।

सुबह 11.40 बजे: कंगना बहन रंगोली के साथ प्लेन में दाखिल हुईं। उनके प्लेन में पहुंचते ही वहां बैठे यात्रियों ने उनका ताली बजाकर स्वागत किया। प्लेन में पूरा टाइम कंगना मोबाइल में वीडियो देखती रहीं।

दोपहर 12.20 बजे: इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना हुई। इस दौरान प्लेन में सबसे आगे एक्ट्रेस कॉकपिट के करीब चेहरे पर मास्क और फेस शील्ड लगाकर बैठीं रहीं। एक्ट्रेस लगातार अपने फोन पर कुछ वीडियो देख रहीं थीं। रास्ते में कुछ मीडियाकर्मियों ने उनसे बात करने की रिक्वेस्ट की, जिसे एक्ट्रेस की बहन की ओर से मना कर दिया गया।

दोपहर 2.30 बजे: तकरीबन दो घंटे का सफर पूरा कर प्लेन ढाई बजे के आसपास मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पहुंचा। एयरपोर्ट के बाहर भी भारी हलचल देखने को मिली। आरपीआई आठवले और करणी सेना के कार्यकर्ता एक्ट्रेस के सपोर्ट में एयरपोर्ट के मुख्य द्वार पर मौजूद थे। शिवसेना के 500 से ज्यादा समर्थक और कार्यकर्ता काले झंडे लेकर अभिनेत्री का विरोध कर रहे थे।

एक्ट्रेस का वीडियो कैप्चर करने के दौरान कई मीडियाकर्मी धक्कामुक्की करते हुए नजर आये।
एक्ट्रेस का वीडियो कैप्चर करने के दौरान कई मीडियाकर्मी धक्कामुक्की करते हुए नजर आये।
खबरें और भी हैं...