पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पत्रकारों पर कार्रवाई:कंगना की चंडीगढ़ से मुंबई यात्रा के दौरान प्लेन में नियम तोड़ने वाले 9 पत्रकारों पर इंडिगो ने लगाया बैन

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंगना पूरी फ्लाइट में मोबाइल पर वीडियो देखती रहीं थीं और मीडियाकर्मी लगातार उनकी तस्वीरें अपने केमरे में कैद का प्रयास करते रहे। - Dainik Bhaskar
कंगना पूरी फ्लाइट में मोबाइल पर वीडियो देखती रहीं थीं और मीडियाकर्मी लगातार उनकी तस्वीरें अपने केमरे में कैद का प्रयास करते रहे।
  • कंगना की तस्वीरें खींचने और फ्लाइट में उनका रिएक्शन लेने के चक्कर में कई पत्रकारों ने धक्कामुक्की की थी
  • कंगना उस वक्‍त सुर्खियों में थीं क्योंकि महाराष्‍ट्र की शिवसेना सरकार के साथ उनकी जुबानी जंग चल रही थी

9 सितंबर को चंडीगढ़ से मुंबई की फ्लाइट में लॉकडाउन के नियम तोड़कर धक्कामुक्की करने और अभद्र व्यवहार के आरोप में 9 पत्रकारों को इंडिगो ने 15 दिन के लिए बैन कर दिया है। इनमें कई चैनलों के रिपोर्टर और कैमरामैन शामिल हैं। इसी फ्लाइट में एक्ट्रेस कंगना रनोट भी यात्रा कर रही थीं। उनकी तस्वीरें खींचने और फ्लाइट में उनका रिएक्शन लेने के चक्कर में कई पत्रकारों ने धक्कामुक्की की थी।

कंगना उस वक्‍त सुर्खियों में थीं क्योंकि महाराष्‍ट्र की शिवसेना सरकार के साथ उनकी जुबानी जंग चल रही थी। इसी दिन बांद्रा में स्थित कंगना के ऑफिस को बीएमसी द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था।

प्लेन में लगातार अपने मोबाइल फोन से एक्ट्रेस की तस्वीरें खींचते मीडियाकर्मी।
प्लेन में लगातार अपने मोबाइल फोन से एक्ट्रेस की तस्वीरें खींचते मीडियाकर्मी।

डीजीसीए ने भी तलब की थी रिपोर्ट
9 सितंबर को चंडीगढ़ से मुंबई आई इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट संख्या 6E-264 में मीडियाकर्मियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का मामला सामने आया था। इसे गंभीरता से लेते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन कंपनी से एक विस्तृत रिपोर्ट तलब की थी। इसी रिपोर्ट के बाद पत्रकारों पर कार्रवाई हुई है।

डीजीसीए ने इसे सुरक्षा नियमों का उल्लंघन बताया है। नियम के अनुसार प्लेन में किसी तरह की वीडियो शूटिंग प्रतिबंधित है।

नियम उल्लंघन का आरोप अगर सही पाए जाने पर मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई हुई है।
नियम उल्लंघन का आरोप अगर सही पाए जाने पर मीडियाकर्मियों पर कार्रवाई हुई है।

वायरल हुआ था प्लेन के अंदर का वीडियो
इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। उसमें मीडियाकर्मी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ते हुए एक्ट्रेस कंगना के पास जाने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान कुछ ने मास्क भी नहीं लगाया है। यह भी जानकारी सामने आई है कि कइयों ने उनके पास जाने का प्रयास भी किया। इस वजह से कुछ देर एक लिए प्लेन में अफरातफरी का माहौल बन गया। यही नहीं एक्ट्रेस के उतरने के वीडियो कैमरे में कैद करने के चक्कर में भी प्लेन में अफरातफरी बनी रही।

एक्ट्रेस का वीडियो कैप्चर करने के दौरान कई मीडियाकर्मी धक्कामुक्की करते हुए नजर आये थे।
एक्ट्रेस का वीडियो कैप्चर करने के दौरान कई मीडियाकर्मी धक्कामुक्की करते हुए नजर आये थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser