पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिवसेना के मुखपत्र में कंगना-अर्नब पर निशाना:सामना में लिखा- देशद्रोही पत्रकार, सुपारीबाज कलाकार का समर्थन करना भी 'हरामखोरी'

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कंगना रनौट और पत्रकार अर्नब के खिलाफ शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना की संपादकीय में लेख लिखा है।
  • अभिनेत्री कंगना रनोट ने मुंबई की तुलना पाक के कब्जे वाले कश्मीर से की थी, जिसके बाद से लगातार शिवसेना उन पर हमलावर है
  • सामना ने कंगना को वाई श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने पर भी केंद्र सरकार के फैसले पर निशाना साधा है

सुशांत सिंह राजपूत की मौत और मुंबई अस्मिता का मामला उठाते हुए शिवसेना ने मुखपत्र 'सामना' में अभिनेत्री कंगना रनोट और पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर निशाना साधा है। सामना में फिर एक बार आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए शिवसेना ने लिखा है कि राजनीतिक एजेंडे को सामने लाने के लिए देशद्रोही पत्रकार और सुपारीबाज कलाकारों के राजद्रोह का समर्थन करना भी 'हरामखोरी' ही है। इससे पहले दोनों के खिलाफ दो विधायक एक दिन पहले विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भी लाए थे।

'मुंबई का अपमान बिगड़ी मानसिकता के लक्षण'
कंगना के मुंबई की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से करने वाले बयान पर सामना में लिखा है कि मुंबई किसकी? यह सवाल कोई न पूछे। मुंबई महाराष्ट्र की राजधानी और देश का सबसे बड़ा आर्थिक लेन-देन का केंद्र भी है। इसी मुंबई के लिए 106 मराठी लोगों ने बलिदान दिया है। मुंबई ईमान से रहने वाले सब लोगों की है। मुंबई की तुलना ‘पाक अधिकृत’ कश्मीर से करना और मुंबई पुलिस को माफिया बोलकर खाकी वर्दी का अपमान करना बिगड़ी हुई मानसिकता के लक्षण हैं।

बेईमानों के साथ खड़े लोगों को लगेगी बददुआ
संपादकीय में यह भी लिखा गया कि जो लोग महाराष्ट्र के बेईमानों के साथ खड़े हैं, उन्हें 106 शहीदों की बददुआ तो लगेगी ही। साथ ही, राज्य की 11 करोड़ जनता भी उन्हें माफ नहीं करेगी। छत्रपति शिवराज के महाराष्ट्र पर नशे की पिचकारी फेंकने वाले को केंद्र सरकार विशेष सुरक्षा का सम्मान दे रही है।

कंगना को वाई श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने पर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। महाराष्ट्र की 11 करोड़ मराठी जनता और मुंबई का अपमान मतलब देशद्रोह जैसा अपराध है। लेकिन जब ऐसा अपराध करने वाले लोगों के साथ राष्ट्रभक्त मोदी सरकार का गृह मंत्रालय सुरक्षा कवच देकर खड़ा होता है, तब हमारे 106 शहीद स्वर्ग में आंसू बहा रहे होंगे।

पीओके से तुलना कर हमारी देवी का अपमान
मुंबई पर अपना हक जताने वाले बहुत सारे लोग आगे आए हैं। लेकिन मुंबई मुंबा देवी का ही प्रसाद है। मुंबई या मुंबा देवी कोली लोगों की कुलदेवी हैं। 'मुंग' नामक एक कोली ने इस देवी की स्थापना की इसलिए उसका नाम पहले 'मुंगाची आई' पड़ा और 'महा-अंबाआई' और फिर उसके बाद 'मुंबाई' का आसान नाम देवी को मिला, ऐसा कई लोगों को लगता है। कोई कहता है कि मुंबई 'मृण्मयी' का ही रूप है। ऐसी 'देवी' स्वरूप मां की तुलना पाक अधिकृत क्षेत्र से करके हमारी देवी का अपमान किया गया।

चीन पर केंद्र को घेरा
कंगना विवाद के बहाने शिवसेना ने चीन से जारी सीमा विवाद को लेकर भी मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है। सामना ने लिखा, 'आज जिस प्रकार से सारे भाजपा वाले महाराष्ट्र द्रोहियों के साथ खड़े हैं, उसी विश्वास से हमारी सीमा में घुसे चीनी बंदरों के बारे में हिम्मत दिखाई होती तो लद्दाख और अरुणाचल की सीमा पर देश की बेइज्जती ना होती।'

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें