• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Kapil Sharma | Kapil Sharma Summons By Mumbai Police Crime Branch In Connection With Car Designer Dilip Chhabria Fraud

फेक कार रजिस्ट्रेशन केस:दिलीप छाबड़िया के खिलाफ कपिल शर्मा ने दर्ज करवाया बयान, 5 करोड़ रुपए लेने के बावजूद DC ने टाइम पर नहीं दी वैनिटी वैन

मुंबई2 वर्ष पहले
कपिल के पास भी DC की डिजाइन की हुई वैनिटी वैन है। उन्होंने 2 साल पहले यह वैनिटी वैन खरीदी थी।- फाइल।

DC डिजाइन के संस्थापक और फेमस कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के खिलाफ कथित धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा गुरुवार को मुंबई पुलिस के क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचे थे। कपिल ने तकरीबन एक घंटे API सचिन वाजे के सामने अपना बयान दर्ज करवाया। कपिल ने साल 2017 में दिलीप को एक वैनिटी वैन डिजाइन करने का आर्डर दिया था।

कपिल शर्मा ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने दिलीप छाबड़िया से उनकी वैनिटी वैन डिजाइन करने को कहा था, लेकिन बावजूद पेमेंट किए जाने के उन्होंने कपिल को गाड़ी डिलीवर नहीं की। कपिल शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक उन्होंने दिलीप छाबड़िया को साढ़े पांच करोड़ रुपये वैनिटी वैन डिजाइन करने के लिए दी थी।

CIU ऑफिस में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कॉमेडियन कपिल शर्मा।
CIU ऑफिस में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कॉमेडियन कपिल शर्मा।

कपिल शर्मा ने आगे बताया, "मैंने दिलीप छाबड़िया और उनके स्कैम के बारे में अखबार में पढ़ा था, जिसके बाद मैंने मुंबई पुलिस कमिश्नर से मिलने का फैसला किया। हमने दिलीप छाबड़िया से हमारे लिए एक वैनिटी वैन डिजाइन करने को भी कहा था, जिसके लिए उन्हें पूरी पेमेंट की जा चुकी थी।" उन्होंने कहा,'हालांकि, बावजूद इसके वह हमें गाड़ी डिलीवर नहीं कर सके। हमने इस सिलिसिले में पहले इकॉनमिक ऑफेंस विंग (आर्थिक अपराध शाखा) में भी शिकायत दर्ज कराई थी। मुझे खुशी है कि छाबड़ा जैसे लोग गिरफ्तार हो रहे हैं।"

छाबड़िया ने ऐसे की कपिल संग धोखाधड़ी

मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने बताया,'कपिल शर्मा ने दिलीप छाबड़िया को 5.30 करोड़ रुपये अपनी वैनिटी वैन डिजाइन करने के लिए मार्च 2017 और 2018 में दिए थे। जुलाई 2018 में दिलीप छाबड़िया ने 40 लाख रुपये की डिमांड और की क्योंकि जीएसटी लगना शुरू हो गया था। इसके बाद कपिल शर्मा NCLT के पास पहुंचे जिन्होंने दिलीप के अकाउंट फ्रीज कर दिए। इसके बाद दिलीप फिर से कपिल के पास पहुचे और 60 लाख रुपये और देने की बात कही लेकिन उन्होंने गाड़ी डिलीवर नहीं की।

इसके बाद डीसी ने 12 से 13 लाख रुपये का बिल कपिल शर्मा को व्हीकल पार्किंग के लिए भेज दिया। सितंबर 2020 में कपिल शर्मा ने EOW से शिकायत की और आज आखिरकार उन्होंने अंतिम फैसला ले लिया। कपिल ने कहा कि हमने इस मामले में एक अलग शिकायत दर्ज कराई है।

छाबड़िया पर यह भी है आरोप
28 दिसंबर को डीसी डिजाइन के संस्थापक और मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उनके पास से एक 'DC अवंती' कार भी जब्त हुई थी। छाबड़िया कथित तौर पर कार फाइनेंस और फेक रजिस्ट्रेशन रैकेट से जुड़े हुए थे। छाबड़िया पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप है। उनके खिलाफ धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल दिलीप पुलिस कस्टडी में हैं और आज उनकी कस्टडी समाप्त हो रही है।

छाबड़िया पर आरोप है कि वो अपनी बनाई कारों को खुद ग्राहक बनकर खरीदते थे और उन कारों पर लोन भी लेते थे। छाबड़िया को धोखाधड़ी और जालसाजी समेत कई आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें मंगलवार को मुंबई की किला कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 2 जनवरी तक क्राइम ब्रांच की कस्टडी में भेज दिया है।

दो साल पहले कपिल शर्मा ने इस वैनिटी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था।
दो साल पहले कपिल शर्मा ने इस वैनिटी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

कई सेलेब्रिटीज की कार डिजाइन की
दिलीप ने भारत की पहली स्पोर्ट्स कार डिजाइन की थी। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक कई फिल्मी हस्तियों के लिए कारें डिजाइन की हैं। कार के साथ ही वह सेलेब्स की आलीशान वैनिटी वैन भी डिजाइन करते हैं।

जल्द डिजिटल डेब्यू करने वाले हैं कपिल
कपिल शर्मा जल्द ही अपना डिजिटल डेब्यू करने वाले हैं। सोमवार को एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी। कपिल ने लिखा है, 'शुभ समाचार को इंग्लिश में क्या कहते हैं? कृपया बताएं।' इसके अलावा एक और ट्वीट में कपिल ने लिखा, 'कल मैं एक शुभ समाचार साझा करूंगा।'