करीना कपूर की सोसाइटी सील:करीना का दावा- मुझ पर दोष डालना सही नहीं, पार्टी में मौजूद एक बीमार सदस्य ही इसके लिए जिम्मेदार

मुंबईएक महीने पहले
BMC के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोग RT-PCR टेस्ट करने के लिए दोनों एक्ट्रेस के घर पहुंच गए हैं।
  • RT-PCR टेस्ट के बिना कोई बाहर नहीं जा सकेगा
  • 8 दिसंबर को करण की पार्टी के बाद करीना हुईं थी संक्रमित

करीना कपूर के गैर जिम्मेदाराना रवैए को लेकर चल रही खबरों के बाद उनके प्रवक्ता ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने करण जौहर की पार्टी में शामिल हुए एक सदस्य को कोरोना संक्रमण फैलाने के लिए जिम्मेदार बताया है, जो बीमार था और पार्टी के दौरान खांस रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सदस्य सोहेल खान की पत्नी और डिजाइनर सीमा खान थीं। सबसे पहले सीमा का ही कोविड टेस्ट हुआ था।

प्रवक्ता बोले- करीना को दोष देना सही नहीं
करीना के प्रवक्ता ने कहा है- "करीना पूरे लॉकडाउन के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाती रही हैं। वे हर बार बाहर निकलने पर सावधान रहीं। दुर्भाग्य से, इस बार उन्हें और अमृता अरोड़ा को एक पर्सनल डिनर पार्टी में कोरोना संक्रमण हो गया, जहां कुछ खास दोस्त ही आए थे। यह कोई बड़ी पार्टी नहीं थी, जैसा खबरों में बताया जा रहा है। उस ग्रुप में एक मेम्बर था जो बीमार लग रहा था और खांस रहा था और उसने ही आखिरकार सबको संक्रमित कर दिया। उस मेम्बर को पार्टी में नहीं आना चाहिए था। उसने ही दूसरों को जोखिम में डाला। करीना का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव आते ही उन्होंने खुद को क्वॉरैंटाइन कर लिया है। वे इस स्थिति से निपटने के लिए जरूरी सावधानियों और प्रोटोकॉल का पालन कर रही हैं। उन पर दोष डालना और यह कहना सही नहीं है कि वह गैर-जिम्मेदार रही हैं। करीना एक जिम्मेदार नागरिक हैं और उन्हें अपनी और परिवार की सुरक्षा की चिंता भी है।"

करीना की बिल्डिंग सील, रहवासियों का हुआ टेस्ट
करीना कपूर और अमृता अरोड़ा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद BMC ने उनकी पूरी इमारत सील कर दी है। BMC की एक टीम उनके आसपास के फ्लैट्स में रहने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग भी कर रही है। मंगलवार दोपहर 12 बजे तक 20 से ज्यादा लोगों के सैंपल कलेक्ट किए जा चुके थे। इन सबका RT-PCR टेस्ट कराया गया है।

इमारत सील करने पहुंचे BMC के एक अधिकारी ने बताया, 'यह एक प्रिकॉशनरी कदम है, जो सभी के लिए उठाया जाता है। हमने यहां एक बैनर लगाया है और इस पर लिखा है कि यहां एक पॉजिटिव पेशेंट है और यहां आने-जाने के लिए आपको प्रिकॉशनरी कदम उठाने चाहिए। हमने यह भी कहा है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में मत आइए। फिलहाल इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया है।'

करीना कपूर और अमृता अरोड़ा की इमारतों के बाहर इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं।
करीना कपूर और अमृता अरोड़ा की इमारतों के बाहर इस तरह के पोस्टर लगाए गए हैं।

टेस्ट के बिना रहवासियों के बाहर जाने पर पाबंदी
BMC की टीम करीना और अमृता अरोड़ा की बिल्डिंग और इसके आसपास के इलाकों को सैनिटाइज कर चुकी है। BMC की दो टीमें इमारत में रहने वाले लोगों की RT-PCR जांच कर रही हैं। फिलहाल इमारत में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को बिना टेस्ट के बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

करण जौहर के घर पार्टी में गई थीं करीना-अमृता
फिल्म कभी खुशी कभी गम के 20 साल पूरे होने पर 8 दिसंबर को एक पार्टी करण जौहर के घर पर ही हुई थी। इसी पार्टी में शामिल लोग संक्रमित हो रहे हैं। करण का RT-PCR टेस्ट सोमवार को कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज करण जौहर के घर को भी सैनिटाइज किया जाएगा।

बिल्डिंग और इसके आसपास के इलाकों को एक बार सैनिटाइज कर चुकी है BMC की टीम।
बिल्डिंग और इसके आसपास के इलाकों को एक बार सैनिटाइज कर चुकी है BMC की टीम।

संजय कपूर की वाइफ को भी हुआ कोरोना
इसी पार्टी में शामिल हुई संजय कपूर की पत्नी माहीप कपूर और सोहेल खान की पत्नी सीमा खान में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये दोनों भी करीना और अमृता की अच्छी फ्रेंड हैं। जानकारी के मुताबिक, संक्रमण की सबसे पहले पुष्टि सीमा खान को हुई थी। वे 8 दिसंबर को करण जौहर के घर गेट टुगेदर के लिए गई थीं। इनके अलावा करिश्मा कपूर, मलाइका अरोड़ा, मसाबा गुप्ता भी इसी पार्टी में मौजूद थीं। इनका भी RT-PCR टेस्ट हुआ है।

करीना कपूर की बिल्डिंग को सैनिटाइज करता हुआ BMC का कर्मचारी।
करीना कपूर की बिल्डिंग को सैनिटाइज करता हुआ BMC का कर्मचारी।

होम आइसोलेशन में हैं करीना कपूर
कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से एक्ट्रेस करीना कपूर होम आइसोलेशन में हैं। BMC हर दिन एक्ट्रेस का हेल्थ अपडेट ले रही है। घर के सभी मेंबर्स का कोरोना टेस्ट कराया गया है। अच्छी बात यह है कि एक्ट्रेस के परिवार के किसी अन्य सदस्य में कोई लक्षण नहीं मिले हैं। हालांकि, इनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...