पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Kripashankar Singh's Target On Shiv Sena: BJP Leader Said Congress NCP Forming Government With Shiv Sena Cannot Be Benevolent Of North India

कृपाशंकर सिंह का महाविकास अघाड़ी पर निशाना:भाजपा नेता ने कहा-शिवसेना के साथ सरकार बनाने वाली कांग्रेस-एनसीपी उत्तर भारतीय हितौषी नहीं हो सकती

मुंबई12 दिन पहलेलेखक: विनोद यादव
  • कॉपी लिंक
कृपाशंकर  ने आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस-राकांपा यदि उत्तर भारतीयों की हितैषी है, तो छोड़ दे शिवसेना का साथ और हट जाए सरकार से। - Dainik Bhaskar
कृपाशंकर  ने आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस-राकांपा यदि उत्तर भारतीयों की हितैषी है, तो छोड़ दे शिवसेना का साथ और हट जाए सरकार से।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बाद अब महाराष्ट्र भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पूर्व गृह मंत्री कृपाशंकर सिंह के बयान से मुंबई की सियासत में उबाल आ गया है। उत्तर भारतीय मोर्चा के चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “जो शिवसेना के साथ सरकार बनाकर बैठे हुए हैं अगर उनके साथ कोई भी उत्तर भारतीय समाज रहता है, तो मैं दावे के साथ कहूंगा कि वह उत्तर भारतीय समाज का हो ही नहीं सकता है।” कृपाशंकर ने आर्टिकल 370 का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस-राकांपा यदि उत्तर भारतीयों की हितैषी है, तो छोड़ दे शिवसेना का साथ और हट जाए सरकार से। दरअसल आर्टिकल 370 के मुद्दे पर कांग्रेस छोड़ने वाले कृपाशंकर सिंह ने अब इस मुद्दे को हिंदीभाषियों की सभा में उठाना शुरू किया है। चूंकि आर्टिकल 370 को लेकर कांग्रेस का रुख जनता के बीच साफ नहीं है, लिहाजा सालाना 37 हजार करोड़ बजट वाली मुंबई मनपा चुनाव में यह मुद्दा कांग्रेस के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। क्योंकि कृपाशंकर सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने जनता के बीच कहना शुरू किया है कि आर्टिकल 370 का विरोध करने वाले हिंदुस्तानी नहीं हो सकते।

उत्तर भारतीय वोटों पर है भाजपा की नजर
बता दें कि जिस तरह केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से मराठीभाषी वोटों को भाजपा के पक्ष में लामबंद करना शुरू किया है। उसी तरह कृपाशंकर सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के मार्गदर्शन में उत्तर भारतीयों को भगवा ब्रिगेड में गोलबंद करना शुरू किया है। गत दिनों उन्होंने उत्तर भारतीय मोर्चा के चौपाल कार्यक्रम में इसी कड़ी में कहा कि अन्याय के खिलाफ बगावत करना हर इंसान का धर्म है। उत्तर भारतीय समाज भी बगी बन सकता है, परंतु वह कभी बेईमान नहीं हो सकता।

सूरज निकलेगा, अंधेरा छंटेगा और मुंबई मनपा में कमल खिलेगा : राजहंस सिंह
उत्तर भारतीय मोर्चा की ओर से मुंबई भर में आयोजित होने वाले चौपाल कार्यक्रम के संयोजक पूर्व विधायक राजहंस सिंह ने कहा कि सूरज निकलेगा, अंधेरा छंटेगा और मुंबई मनपा में कमल जनता की ताकत से खिलेगा। इतना ही नहीं आने वाले वक्त में मुंबई मनपा में भाजपा का महापौर बनेगा। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और उत्तर भारतीय समाज से अपील की कि शिवसेना ने भाजपा के पीठ में छूरा घोंपने का जो काम किया है। उसके खिलाफ के गुस्से को 2022 के मनपा चुनाव में भाजपा के ईवीएम मशीन का बटन दबाकर निकालने का काम करें।

भाजपा का 114 प्लस सीटें जीतने का लक्ष्य : मनीषा चौधरी
चौपाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा विधायक मनीषा चौधरी ने कहा कि उत्तर मुंबई से भाजपा के इस वक्त 24 नगरसेवक हैं। भाजपा उत्तर मुंबई में आने वाले चुनाव में पूरी मुंबई में सर्वाधिक सीटें जीत कर नंबर-वन पर रहेगी। उन्होंने कहा कि एक बार मुंबई के लोगों और विशेषकर उत्तर भारतीयों ने यदि ठान लिया कि उन्हें जय श्रीराम की पार्टी चाहिए तभी भाजपा मुंबई मनपा चुनाव में 114 प्लस नगरसेवक जीताने के अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल होगी। भाजपा विधायक मनीषा चौधरी ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि यदि वे चाहते हैं कि मुंबई का अगला महापौर उत्तर मुंबई से बने, तो वे ज्यादा से ज्यादा सीटें उत्तर मुंबई में जीताकर भाजपा को दें।

खबरें और भी हैं...