क्या कुणाल जानी ने दी आर्यन की टिप?:सुशांत केस में गिरफ्तार कुणाल के शाहरुख से अच्छे रिश्ते, पुख्ता सुराग मिलने पर ही NCB ने क्रूज पर रेड के लिए खरीदे थे 4.8 लाख के टिकट

मुंबई2 महीने पहले
कुणाल जानी के अभिनेता शाहरुख खान और उनके परिवार के साथ अच्छे संबंध हैं। इसलिए माना जा रहा है कि उसे आर्यन के क्रूज पर जाने की पुख्ता जानकारी थी।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में 30 सितंबर को गिरफ्तार हुए होटल कारोबारी कुणाल जानी की जमानत अर्जी मंगलवार को किला कोर्ट ने खारिज कर दी। कुणाल फिलहाल NCB की कस्टडी में है और सूत्रों की माने तो उसके फोन की पड़ताल के दौरान ही जांच एजेंसी को कॉर्डेलिया क्रूज पर ड्रग्स पार्टी होने का सुराग मिला था। कुणाल का अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान से करीबी रिश्ता बताया जा रहा है। इन दोनों के अलावा भी कुणाल के बॉलीवुड में अच्छे कनेक्शन हैं।

जांच में सामने आया है कि कुणाल के मुंबई में दो होटल हैं, जहां बड़ी पार्टियां आयोजित की जाती हैं। गौरी खान ने भी 2017 में कुणाल के एक होटल में पार्टी का आयोजन किया था। कुणाल के होटल में होने वाली पार्टीज में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी शामिल होते रहे हैं। उसकी गिरफ्तारी के बाद से ही यह कहा जा रहा था कि NCB के रडार पर जल्द कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स आ सकते हैं। सूत्र यह बताते हैं कि आर्यन के परिवार से नजदीकी की वजह से कुणाल को वहां होने वाली पार्टी का पता था।

पुख्ता जानकारी के बाद ही NCB ने लिए 80-80 हजार के टिकट
इस जानकारी के बाद NCB की टीम यात्री बनकर क्रूज पर सवार हुई और शिप जब बीच समंदर में पहुंचा तो आर्यन समेत 8 लोगों को पकड़ लिया गया। यह भी कहा जा रहा है कि NCB बिना किसी सुराग के 80-80 हजार रुपए के टिकट नहीं लेती। इस हाई-प्रोफाइल छापेमारी के लिए NCB ने अपने 25 अधिकारियों को काम पर लगाया था। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 6 अधिकारी पार्टी के कपड़े पहनकर क्रूज शिप पर चढ़े थे। इस हिसाब से तकरीबन 4 लाख 80 हजार रुपए के टिकट NCB की ओर से खरीदे गए थे।

NCB ने नहीं माना कि पहले से थी आर्यन के वहां होने की जानकारी
NCB के एक अधिकारी ने कहा, “उस समय हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि ये बच्चे कौन हैं। हमने तय किया था कि NCB अधिकारी पार्टी में जाने वालों लोगों के बीच शामिल होंगे, क्योंकि ड्रग्स लेने वालों को रंगे हाथों पकड़ने का सिर्फ यही तरीका था।”

अधिकारी ने बताया, "कई बार अधिकारियों के छापेमारी के लिए पहुंचने से पहले ही अपराधियों को सतर्क कर दिया जाता है। इससे वह ड्रग्स को ठिकाने लगाने में कामयाब हो जाते हैं और हमें मामले को अदालत में साबित करने में बहुत मुश्किल हो जाती है।”

पार्टीज में ड्रग्स मुहैया करवाने का काम करता था कुणाल
NCB को इस बात के पुख्ता सुराग मिले हैं कि इन पार्टियों में ड्रग्स मुहैया कराने का काम कुणाल जानी ही करता था। NCB सूत्रों के अनुसार, कुणाल जानी नाइजीरियन ड्रग्स पैडलर्स और अभिनेता अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रियड्स के बीच की बेहद अहम कड़ी है।

ऐसे करता था ड्रग्स की सप्लाई
NCB के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि कुणाल जानी नाइजीरियंस ड्रग्स पैडलरों से कोकीन लेकर उसे अगिसिलाओस डेमेट्रियड्स तक पहुंचाता था और अगिसिलाओस बॉलीवुड और बिजनेस जगत की हस्तियों तक उसकी सप्लाई करता था। इतना ही नहीं, नाइजीरियंस से खरीदी गई कोकीन का इस्तेमाल होटल में आयोजित होने वाली हाई प्रोफाइल ड्रग्स पार्टियों में भी बड़े स्तर पर किया जाता था।

कुणाल का दाऊद के गुर्गों से भी संबंध
सूत्रों के मुताबिक इन पार्टियों में दाऊद इब्राहिम के पार्टनर कैलाश राजपूत के गुर्गे सुफरान लकड़ावाला और अबू असलम आजमी ड्रग्स की सप्लाई करते थे। कुणाल जानी, सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस और एक अन्य केस में भी वांटेड था और कई दिनों से फरार चल रहा था।

खबरें और भी हैं...