पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बॉम्बे हाईकोर्ट:वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान वकीलों को काला कोट और गाउन नहीं पहनने की छूट मिली

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से छूट प्रदान करने के पीछे किसी कारण का उल्लेख नहीं किया गया है।
  • नागपुर, औरंगाबाद और गोवा पीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान रियायत दी गई है
  • अदालत के समक्ष पेश होने के दौरान शिष्टाचार के लिए वकील टाई या सफेद बैंड लगा सकते हैं

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बृहस्पतिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुनवाई के दौरान वकीलों को काला कोट और गाउन नहीं पहनने की छूट प्रदान की है।  न्यायालय की ओर से जारी एक सर्कुलर में कहा गया कि बंबई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता ने वकीलों को उसके समक्ष और उसकी नागपुर, औरंगाबाद और गोवा पीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान काला कोट और गाउन नहीं पहनने की छूट प्रदान की है।

छूट को लेकर कोई कारण नहीं दिया गया  

छूट प्रदान करने के पीछे किसी कारण का उल्लेख नहीं किया गया है। इसमें कहा गया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत के समक्ष पेश होने के दौरान शिष्टाचार सुनिश्चित करने के लिए वकील एक टाई अथवा सफेद बैंड लगा सकते हैं। 

सुप्रीम कोर्ट में भी मिली है इस तरह की छूट

सुप्रीम कोर्ट ने भी 13 मई को एक आदेश पारित कर वकीलों को इसी तरह की छूट प्रदान की थी, जिसके बाद बॉम्बे हाईकोर्ट का यह आदेश आया है। कोविड-19 महामारी के बाद देशव्यापी लॉकडाउन होने से गत 25 मार्च से उच्चतम न्यायालय समेत अधिकतर उच्च न्यायालय जरूरी मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कर रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें