पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना पर सियासत:केंद्र को घेरने के लिए सोनिया गांधी ने बुलाई विपक्ष की बैठक, उद्धव पहली बार ऐसी किसी बैठक में शामिल होंगे

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इससे पहले सीएम बनने के बाद उद्धव बेटे आदित्य ठाकरे के साथ सोनिया गांधी से मिलने गए थे। यह तस्वीर तभी की है।
  • वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष से बात करेंगे मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे
  • इसमें राकांपा प्रमुख शरद पवार और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी भी शामिल होंगी

कोरोना संक्रमण के इस काल में केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों के नेताओं को जोड़ना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई गई है। इसमें शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे शामिल होंगे। यह पहली बार है जब उद्धव सोनिया गांधी के साथ इस तरह की कोई बैठक कर रहे हैं।

शिवसेना ने भले ही महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस को साथ लेकर सरकार बनाई है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर वह यूपीए का हिस्सा नहीं है। उद्धव के बैठक में शामिल होने की पुष्टि शिवसेना संसद संजय राउत की ओर से भी की गई है। जानकारी के मुताबिक, विपक्षी नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष से बात करेंगे।

इन नेताओं के शामिल होने की संभावना

इस बैठक में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, डीएमके नेता स्टालिन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठांकरे, लोकतंत्रिक जनता दल नेता शरद यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, झारखंड सीएम और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम शामिल हो सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें