पटोले ने फिर की मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-जिनकी पत्नियां भाग जाती हैं उन्हें लोग मोदी बुलाते हैं, नाराज भाजपा कार्यकर्ता पूरे राज्य में कर रहे प्रोटेस्ट

मुंबई10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर पुणे के अलका चौक की है। नाना की टिप्पणी से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर जूतें चलाये हैं। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर पुणे के अलका चौक की है। नाना की टिप्पणी से नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर जूतें चलाये हैं।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने पीएम मोदी पर फिर एक बार आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इसको लेकर सोमवार को मुंबई-पुणे, औरंगाबाद समेत कई शहरों में प्रोटेस्ट हुआ है। रविवार को इगतपुरी में नाना ने कहा कि जिनकी पत्नी भाग जाती है, लोग उन्हें मोदी कहते हैं। नाना इससे पहले भी कथिततौर पर मोदी को मारने की बात कह विवाद खड़ा कर चुके हैं। उनके इस बयान के बाद कई शहरों में उनके खिलाफ कंप्लेंट दर्ज हुईं हैं।

रविवार को महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष से पीएम को धमकी देने से संबंधित टिप्पणी पर पत्रकरों ने सवाल किया था। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “गुंडे को गुंडे ही दिखेंगे। हम जानते हैं कि उनका (पीएम मोदी) राज क्या है। लोग भाजपा पर हंस रहे हैं। जिनकी पत्नी भाग जाती है, लोग उन्हें मोदी कहते हैं। भाजपा बेरोजगारी, गरीबी, किसान पर सवालों का जवाब नहीं दे रही है। क्या वह इसके लिए चुने गए है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने 'मोदी को मारने के लिए गुंडों को तैयार किया', उन्होंने कहा, 'हम महात्मा गांधी के अनुयायी हैं। हम ऐसी बातें नहीं सोच सकते।'

भाजपा कार्यकर्ता नाना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।
भाजपा कार्यकर्ता नाना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

पुणे में हुआ जूता मारो प्रोटेस्ट
पटोले के बयान पर पुणे शहर में जूते मारो प्रदर्शन किया गया। पुणे के अलका चौक में हुए इस प्रोटेस्ट में भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाना पटोले के तस्वीर पर जमकर जूते चप्पल बरसाए। भाजपा शहराध्यक्ष जगदीश मलिक ने कहा कि नाना पटोले ने दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द कहे हैं। यह उन्हें शोभा नहीं देता, नाना पटोले क्या मानसिक रोगी हैं? नाना को प्रधानमंत्री से माफी मांगनी चाहिए।

पहले अपने बयान से पलट गए थे नाना
इससे पहले, पीएम मोदी के खिलाफ अपनी कथित अपमानजनक टिप्पणी का वीडियो सामने आने के बाद पटोले ने कहा था कि उन्होंने मोदी नाम के एक गुंडे की पिटाई की बात कही थी। इस पर फडणवीस ने सवाल किया कि क्या यह एक राजनीतिक दल है या "आतंक" फैलाने वाला संगठन है।

पटोले ने वीडियो में कहा था, "वे एक या दो पीढ़ियों को समृद्ध करने के लिए स्कूल, कॉलेज स्थापित करते हैं। कई वर्षों के अपने राजनीतिक करियर में, मैंने एक भी स्कूल नहीं बनाया है। मैं जो भी मेरे पास आता है उसकी मदद करता हूं। इसलिए मैं मोदी को मार सकता हूं, मोदी को गाली दे सकता हूं।”