पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Maharashtra Lockdown; Mumbai Pune Coronavirus Cases Update | Maharashtra Nagpur Nashik Corona Cases District Wise 9 April News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र में कोरोना LIVE:महाराष्ट्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी, ब्लैक मार्केट में 15 हजार तक में बिक रहा; सरकार ने अब 1100 रु. कीमत तय की

मुंबई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र में बढ़ते संक्रमण के बीच रेमडेसिविर के इंजेक्शन की किल्लत हो गई है। मुंबई, पुणे और नागपुर समेत राज्य के कई शहरों में मेडिकल स्टोर के बाहर इसे खरीदने के लिए लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। भीड़ की वजह से कई जगह पुलिस भी तैनात करनी पड़ी। स्वास्थ्य विभाग ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने के लिए इसकी कीमत 1100 से 1400 रुपए तय करने का फैसला किया है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र को आने वाले दिनों में रोजाना रेमडेसिविर की 1.5 लाख डोज की जरूरत पड़ सकती है। पिछले कुछ दिनों से इसकी कालाबाजारी की भी सूचना मिल रही थी। कई जगहों पर यह 10 से 15 हजार रुपए के बीच बिक रहा था। मुंबई और नांदेड़ से कालाबाजारी करने वाले 6 लोगों को अरेस्ट किया गया है।

मुंबई की क्राइम ब्रांच ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए जिन दो लोगों को पकड़ा है, वो एक मेडिकल स्टोर के ओनर हैं।
मुंबई की क्राइम ब्रांच ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए जिन दो लोगों को पकड़ा है, वो एक मेडिकल स्टोर के ओनर हैं।

एक्टिव पेशेंट के मामले में दुनिया में 7वें नंबर पर पहुंचा महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में अभी 5,21,317 मरीज एक्टिव पेशेंट हैं। इस मामले में महाराष्ट्र दुनिया में 7वें नंबर पर पहुंच चुका है। राज्‍य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 32,29,547 तक पहुंच चुकी है। इनमें से अब तक कुल 26,49,757 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं जबकि 57,028 की जान जा चुकी है।

मुंबई: एक दिन में 9 हजार केस मिले, फिर भी बाजारों में भीड़
मुंबई की बात करें तो 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के 8,938 नए मामले सामने आए हैं और 23 मौतें दर्ज की गई हैं। इसके बावजूद लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार को दादर सब्जी मंडी में हजारों की भीड़ सब्जी मंडी में पहुंची। मंडी के बाहर भारी पुलिसबल भी तैनात है, इसके बावजूद वे भीड़ पर काबू नहीं पाया जा सका।

यह तस्वीर मुंबई की दादर सब्जी मंडी की है। यहां इतनी भीड़ पहुंची थी कि सड़कों पर गाड़ियों का लंबा जाम देखने को भी मिला।
यह तस्वीर मुंबई की दादर सब्जी मंडी की है। यहां इतनी भीड़ पहुंची थी कि सड़कों पर गाड़ियों का लंबा जाम देखने को भी मिला।

26 प्राइवेट सेंटर्स पर रोका गया वैक्सीनेशन: BMC ने कहा है कि मुंबई में 120 वैक्सीनेशन सेंटर्स है। प्राइवेट सेंटर्स की संख्‍या 73 है, इसमें से 26 बंद हो गए हैं। 26 सेंटर शनिवार शाम के बाद बंद होंगे।

पंढरपुर: डिप्टी सीएम की सभा में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ीं
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार गुरुवार को पंढरपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रचार करने के लिए पहुंचे। प्रशासन ने सभाओं पर रोक लगा रखी है, लेकिन यहां ये सभा भी हुई और भारी भीड़ भी जुटी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। हालांकि, भीड़भाड़ को लेकर जब मीडिया ने पवार से सवाल किए तो उन्होंने अपनी गलती मानी।

महाराष्ट्र में सार्वजनिक सभा पर सरकार ने रोक लगाई है। यह तस्वीर पंढरपुर में डिप्टी सीएम अजित पवार की एक सभा की है।
महाराष्ट्र में सार्वजनिक सभा पर सरकार ने रोक लगाई है। यह तस्वीर पंढरपुर में डिप्टी सीएम अजित पवार की एक सभा की है।

महाराष्ट्र को दूसरे राज्यों से ऑक्सीजन और वेंटिलेटर मिलें : उद्धव
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महाराष्ट्र के लिए दूसरे प्रदेशों से ऑक्सीजन और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की अपील की है। उन्होंने महाराष्ट्र को कोरोना टीके की अधिक सप्लाई करने की मांग भी की। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि वे सभी दलों को निर्देश दें कि कोरोना की लड़ाई में कोई राजनीति न करे।

कांग्रेस संक्रमितों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू करेगी
प्रदेश कांग्रेस महाराष्ट्र को कोरोना मुक्त करने का अभियान शरू कर रही है। पार्टी जल्द ही 24 घंटे काम करने वाली हेल्पलाइन भी खोलेगी। इसके जरिए कोरोना संक्रमितों को इलाज, वैक्सीन जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

और पढ़ें