• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar's Son Office Raided Update; Income Tax Department In Pune And Ahmednagar

महाराष्ट्र में IT डिपार्टमेंट की बड़ी कार्रवाई:डिप्टी CM अजित पवार के बेटे और तीन बहनों के दफ्तर, ऑफिस और फैक्ट्री पर छापा,  पुणे, अहमदनगर समेत कई शहरों में जारी है रेड

मुंबई20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पार्थ पवार, शिवालिक ग्रुप और चोराडिया ग्रुप के ऑफिस, अजीत पवार की बहन के घर, डीबी रियलिटी के दफ्तर, विवेक जाधव के घर पर छापेमारी चल रही है। - Dainik Bhaskar
पार्थ पवार, शिवालिक ग्रुप और चोराडिया ग्रुप के ऑफिस, अजीत पवार की बहन के घर, डीबी रियलिटी के दफ्तर, विवेक जाधव के घर पर छापेमारी चल रही है।

उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजीत पवार से जुड़ी कंपनियों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को छापा मारा है। IT डिपार्टमेंट अजित पवार की तीन बहनों और पार्थ पवार के दफ्तर पर छापेमारी कर रही है। डिप्टी CM ने भी इन छापों की पुष्टि कर दी है। इसके अलावा अजित पवार के करीबी सहयोगियों की शुगर फैक्ट्रीज और घरों पर भी डिपार्टमेंट का छापा जारी है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, पार्थ पवार, शिवालिक ग्रुप और चोराडिया ग्रुप के ऑफिस, अजीत पवार की बहन के घर, डीबी रियलिटी के दफ्तर, विवेक जाधव के घर पर छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग ने पुणे जिले के दौंड शुगर्स, अहमदनगर के अंबालिका शुगर्स, सतारा जिले के जरंदेश्वर शुगर और नंदुरबार के पुष्पदंतेश्वर शुगर फैक्ट्री पर छापा मारा है। बारामती MIDC की एक कंपनी के साथ कटेवाड़ी के एक बड़े शख्स के घर पर छापा मारा है।

अजित पवार ने कहा-IT डिपार्टमेंट को छापेमारी का अधिकार
इस छापेमारी पर गुरुवार को अजित पवार ने कहा कि आईटी को किसी पर भी छापेमारी करने का अधिकार है, संदेह होने पर वे छापेमारी कर सकते हैं। मुझसे जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी की गई है। मैं नियमित कर चुकाता हूं, वित्त मंत्री के रूप में मुझे पता है कि वित्तीय अनुशासन में कैसे रहना है। मेरी कंपनियां समय पर अपने करों का भुगतान करती हैं।

पवार का सवाल- मेरी तीन बहनों के घरों पर छापे क्यों?
उन्होंने कहा, 'मुझे मुझसे जुड़ी कंपनियों पर छापेमारी के बारे में मुझे कुछ नहीं कहना है। मुझे सिर्फ एक बात का दुख है कि मेरी तीन बहनों के घरों पर क्यों छापा मारा जा रहा है। 35-40 साल पहले वे शादी करके अपने घरों में सुखपूर्वक रह रही हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें क्यी परेशान किया जा रहा है।" पवार ने आगे कहा कि उनके बच्चे शादीशुदा हैं और उनके पोते-पोतियां हैं। अगर अजीत पवार का रिश्तेदार होने के कारण उनपर हमला किया जा रहा है तो, यह जनता को सोचना होगा।

खबरें और भी हैं...