भीषण बरसात की दर्दनाक तस्वीर:जलगांव में बुखार से तड़प रही 13 साल की बच्ची को चारपाई और ड्रम से बने स्ट्रेचर पर बैठा कर हॉस्पिटल ले जा रहे थे परिजन, रास्ते में हुई मौत

जलगांव3 महीने पहले
परिजनों ने बुखार के बाद कई घंटे तक बच्ची को अपने घर पर ही रखा और फिर चारपाई और प्लास्टिक से बने जुगाड़ के स्ट्रेचर पर बैठाकर पानी से बाहर निकालने का प्रयास किया।

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में फिर से बरसात का भीषण कहर देखने को मिल रहा है। भारी बारिश की तबाही से जलगांव जिला भी अछूता नहीं है। यहां बोरी नदी में बाढ़ के बाद कई गांव पानी में डूब गए हैं और सड़कों का संपर्क शहर से टूट गया है। कई छोटी पुलिया भी पानी में बह गईं हैं। इस बीच यहां से एक बेहद हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है।

अमलनेर तालुका के सतरी की रहने वाली 13 वर्षीय बच्ची आरुषि सुरेश भील सोमवार को भीषण बुखार से ग्रसित थी। उसकी हालत लगातार बिगड़ रही थी और पूरा गांव पानी में डूबे होने के कारण परिजन उसे हॉस्पिटल नहीं ले जा सकते थे। आखिरकार कुछ बुजुर्गों के कहने पर गांव के युवाओं ने उसे किसी तरह शहर पहुंचाने का बीड़ा उठाया, लेकिन उनकी यह कोशिश बार साबित हुई और आधे रास्ते में बच्ची ने दम तोड़ दिया।

हॉस्पिटल के लिए जा रही बच्ची रास्ते में बेहोश हुई और अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हॉस्पिटल के लिए जा रही बच्ची रास्ते में बेहोश हुई और अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ऐसे बनाया पानी में इस्तेमाल होने वाला स्ट्रेचर
आरुषि के परिजन उसे चारपाई पर बैठाकर गांव से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे। चारपाई पानी में न डूबे इसलिए उन्होंने उसके नीचे प्लास्टिक से बने दो खाली ड्रम बांधे थे। हालांकि, उनका यह प्रयास नाकाफी रहा और बच्ची की तबियत रास्ते में ही बहुत ज्यादा बिगड़ गई और पहले वह बेहोश हुई और फिर उसने दम तोड़ दिया। आरुषि की मौत के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है।

प्रशासन से नाराज हैं ग्रामीण
पूर्व सरपंच महेंद्र बोरसे ने बताया कि गांव में वायरल फीवर के कई मरीज हैं। पूरा गांव पानी में डूबा हुआ है, लेकिन कोई हमारी मदद के लिए नहीं आ रहा है। आज एक बेटी कि मौत हुई है और अगर प्रशासन नहीं जागा तो यह संख्या और बढ़ सकती है।

यह तस्वीर महाराष्ट्र के परभणी जिले की है। यहां सड़क पार करने के दौरान दो बैल पानी में बह गए।
यह तस्वीर महाराष्ट्र के परभणी जिले की है। यहां सड़क पार करने के दौरान दो बैल पानी में बह गए।

परभणी में पानी में बहे 2 बैल
परभणी जिले में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते सेलू तालुका के कुप्ता गांव में सड़क पानी में डूब गई है। ऐसी ही एक सड़क को पार करने के दौरान एक जोड़ी बैल पानी में बह गए।

खबरें और भी हैं...