पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र में लॉकडाउन रिटर्न:अमरावती-अकाेला जिले में अगले आदेश तक हर रविवार को होगा लॉकडाउन, यवतमाल जिले में भी बढ़ाई गई सख्ती

यवतमाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लगातार बढ़ रहे केस के बाद यावतमाल नगरनिगम की टीम ने घर-घर जाकर चेकिंग अभियान शुरू किया है। - Dainik Bhaskar
लगातार बढ़ रहे केस के बाद यावतमाल नगरनिगम की टीम ने घर-घर जाकर चेकिंग अभियान शुरू किया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अकोला-अमरावती और यवतमाल में सख्ती को फिर से बढ़ा दिया गया है। अमरावती में हर रविवार को जरूरी सेवाओं को छोड़कर पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। अमरावती के कलेक्टर शैलेश नवल ने कहा कि हर रविवार को यहां पर पूरी तरह से लॉकडाउन रहेगा। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाएं पहले की तरह चलती रहेंगी। यह लॉकडाउन हर हफ्ते शनिवार को शाम 8 बजे से सोमवार को सुबह 8 बजे तक चलेगा।

तीनों शहरों में लगी धारा 144

अकोला, अमरावती और यवतमाल में धारा 144 भी लगा दी गई है और यहां मास्क को अनिवार्य किया गया है। इसी के साथ शुक्रवार यानी 19 फरवरी से शहर और जिले के सभी प्रतिष्ठान और होटल रात 8 बजे बंद हो जाएंगे। स्विमिंग पूल, इनडोर गेम्स पूरी तरह से बंद रहेंगे। धार्मिक समारोहों के लिए केवल 5 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी। स्कूल-कॉलेज 28 फरवरी तक बंद रहेंगे।

यवतमाल में 28 तक रहेगा प्रतिबंध

यवतमाल जिले में फिलहाल 28 फरवरी तक प्रतिबन्ध जारी रहेगा। यवतमाल के जिलाधिकारी देवेंद्र सिंह ने यह फैसला किया है। यवतमाल में कोरोना मरीजों की तादाद काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। जिले में दिसंबर महीने से लेकर 29 जनवरी तक 25 मरीजों की मौत हुई थी। लेकिन, फरवरी महीने में यह आंकड़ा काफी ज्यादा बढ़ चुका है।

महाराष्ट्र पिछले 24 घंटों के दौरान 4787 नए मामले सामने आए

महाराष्ट्र में कोरोना के केसों में फिर तेज बढ़ोतरी देखी जा रही है। 24 घंटे में यहां 4,787 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। यह संख्या 5 दिसंबर के बाद सबसे ज्यादा है। तब 4,922 केस आए थे। राज्य में बीते छह दिनों से 3,000 से ज्यादा केस आ रहे हैं। इससे पहले 21 जनवरी से 10 फरवरी तक यह आंकड़ा एक बार भी 3,000 के पार नहीं गया था।

टिकैत की रैली को अनुमति नहीं

महाराष्ट्र के यवतमाल में 20 फरवरी को होने वाली भाकियू नेता राकेश टिकैत की रैली को अनुमति नहीं मिली। वहां के डीएम ने कोरोना केस बढ़ने और लॉकडाउन लगाने के चलते अनुमति न देने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें